IND vs ENG LIVE 5th Test: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, पांचवा टेस्ट नहीं खेलेंगे Rohit Sharma, बुमराह को मिली कमान

IND vs ENG LIVE 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच शुरू होने से पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है।…

IND vs ENG LIVE 5th Test: 5वें टेस्ट के लिए Rohit Sharma पर फैसला आज, हिटमैन की गैर-मौजूदगी में बुमराह को मिल सकती है कमान
IND vs ENG LIVE 5th Test: 5वें टेस्ट के लिए Rohit Sharma पर फैसला आज, हिटमैन की गैर-मौजूदगी में बुमराह को मिल सकती है कमान

IND vs ENG LIVE 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच शुरू होने से पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब इस टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अब सीरीज के इस निर्णायक टेस्ट में भारत की अगुवाई करेंगे। 1 जुलाई से भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5वां और आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि रोहित शर्मा क्या एक बार फिर से कोरोना पज़िटिव पाए गए हैं या नहीं? गौरतलब है कि रोहित का एक बार फिर सुबह परीक्षण किया गया और नतीजे मैच के लिए उनकी उपलब्धता को तय करने वाले थे।

इसके साथ ही बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा भी बुधवार को बर्मिंघम पहुंच रहे हैं। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ चेतन से चर्चा करेंगे। इसके बाद ही रोहित के पांचवें टेस्ट में भाग लेने पर अंतिम फैसला लिया जाना था। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आखिरी टेस्ट में टीम की अगुआई करने के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया था।

यह भी पढ़ें: IND vs IRE 2nd T20: दूसरे टी20 में उमरान मलिक से क्यों कराया आखिरी ओवर? हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा

वहीं चयन समिति के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया था, “रोहित अभी भी आइसोलेशन में है। अगर बुधवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो संभवत: वो मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

क्या रोहित शर्मा खेलेंगे 5वां टेस्ट?

  • पिछले हफ्ते रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हुए थे। जिस कारण वो लीसेस्टर
  • टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले हफ्ते COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। वह Leicestershire के खिलाफ अभ्यास मैच के अंतिम दिन नहीं खेल पाए थे।
  • रोहित शर्मा आज शाम तक अनिवार्य रूप से आइसोलेशन में हैं।
  • सुबह और शाम उनका टेस्ट होगा। दो पीसीआर टेस्ट में निगेटिव आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि वो इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में मौजूद होंगे की नहीं।
  • लेकिन बड़ा सवाल यह होगा कि – COVID के बाद क्या रोहित सभी अहम टेस्ट के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार होंगे?

IND vs ENG LIVE 5th Test: फिलहाल रोहित की अनुपस्थिति में, भारत के पास आधिकारिक उप-कप्तान नहीं है। अगर रोहित शर्मा आखिरी टेस्ट में नहीं खेल पाए तो उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। इससे पहले भी उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मुकाबले में टीम का उपकप्तान बनाया गया था।

बता दें कि, इस पूरे मामले पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस सप्ताह की शुरुआत में इनसाइडस्पोर्ट को बताया था, “जसप्रीत को स्थिति के बारे में सूचित कर दिया गया है और वह नेतृत्व करने के लिए तैयार है। देखिए, ऋषभ अभी बहुत छोटा है और उसे टेस्ट में नेतृत्व करने के लिए तैयार होने की जरूरत है। इसलिए अभी के लिए बुमराह हमारा सर्वश्रेष्ठ दांव है ।”

वहीं कप्तानी के साथ-साथ भारत की तरफ से रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग कौन करेगा ये भी बड़ा सवाल है? क्योंकि केएल राहुल सर्जरी के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं, तो ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि रोहित की जगह मयंक अग्रवाल ओपनिंग कर सकते हैं। अगर रोहित आखिरी टेस्ट के लिए मौजूद नहीं हुए तो मयंक के पास ये एक अच्छा मौका होगा, खुद को साबित करने के लिए। साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत या चेतेश्वर पुजारा को शुभमन गिल के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: