IND vs ENG 4th Test: KL Rahul पर लगा फीस का 15 परसेंट जुर्माना, जानिए क्यों

IND vs ENG 4th Test: KL Rahul पर लगा फीस का 15 परसेंट जुर्माना, जानिए क्यों: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज…

IND vs ENG 4th Test: KL Rahul पर लगा फीस का 15 परसेंट जुर्माना, जानिए क्यों
IND vs ENG 4th Test: KL Rahul पर लगा फीस का 15 परसेंट जुर्माना, जानिए क्यों

IND vs ENG 4th Test: KL Rahul पर लगा फीस का 15 परसेंट जुर्माना, जानिए क्यों: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल पर चौथे टेस्ट में मैच फीस का 15 परसेंट जुर्माने के तौर पर लगाया है। लोकेश राहुल पर ये जुर्माना दूसरी पारी में किए गए व्यवहार को लेकर लगाया गया है। आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है, और चौथा टेस्ट द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। रविवार को टेस्ट का चौथा दिन है। चलिए आपको बताते हैं कि लोकेश राहुल पर आईसीसी ने मैच फीस का 15 परसेंट जुर्माना क्यों लगाया है। India vs England Test Series 2021

IND vs ENG 4th Test: रिव्यु के बाद आउट दिए गए राहुल फैसले से थे नाखुश

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे दिन की शुरुआत लोकेश राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा ने की थी। लोकेश राहुल अच्छी फॉर्म ने नजर आ रहे थे। 46 के स्कोर पर खेल रहे लोकेश राहुल ने एंडरसन की गेंद पर डिफेन्स करना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले के पास से गुजरते हुए कीपर बेयरस्टो के दस्तानों में चली गई। अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दिया, लेकिन इंग्लैंड के रिव्यु लेने के बाद फैसला नॉटआउट से आउट में बदल गया। लोकेश राहुल द्वारा इसके बाद किए गए रवैये के जुर्म में उन पर 15 परसेंट मैच फीस जुर्माने के तौर पर लगाई गई है।

IND vs ENG 4th Test: लोकेश राहुल ने मानी गलती

लोकेश राहुल को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट 2.8 का का दोषी पाया गया, ये अनुच्छेद इंटरनेशनल मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष डिकाहें से संबंधित है। राहुल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा जाएगा। 24 महीने की अवधि में यह उनका पहला अपराध था।

आपको बता दें कि अधिकारियों द्वारा लगाए आरोपों को बल्लेबाज लोकेश राहुल ने स्वीकार कर लिया है। अब इस मामले में कोई औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़ें – Rishabh Pant के मोटापे को लेकर मोहम्मद शमी ने उड़ाया मजाक, सोशल मीडिया पर फैंस ने बनाए फनी मीम्स

Share This: