IND vs ENG 1st T20I: सॉउथैम्पटन में Team India के नाम दर्ज़ हैं शर्मनाक रिकॉर्ड, क्या टी20 मुक़ाबले से बदलेगी किस्मत?

IND vs ENG 1st T20I: टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) के बाद भारतीय टीम आज पहले टी 20 आई (IND…

IND vs ENG 1st T20I: टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) के बाद भारतीय टीम आज पहले टी 20 आई (IND vs ENG 1st T20) मुक़ाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी। इस मैदान (Ind vs Eng Southampton T20I) से भारत की कुछ कड़वी यादें भी जुडी हुई हैं, ये वही मैदान है जहां WTC के फाइनल मुक़ाबले मने भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं मेजबान टीम का इस मैदान पर भारत के खिलाफ रिकॉर्ड (India Record in Southampton) बेहतरीन रहा है उन्होंने मेहमान टीम के खिलाफ इस मैदान पर खेले सभी चार मुक़ाबले जीते हैं। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

भारत साउथेम्प्टन के एजेस बाउल (Ages Bowl) में अपना पहला टी20 मैच आज इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में खेलेगा। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मुक़ाबल भी इसी मैदान पर खेला गया था, जहां न्यूज़ीलैंड ने भारत को हराया था। बता दें की साउथेम्प्टन लके मैदान पर भारत ने इंग्लैंड को कभी नहीं हराया है।

एजेस बाउल में रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने यहां तीनों टेस्ट मैच हारकर एक बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है। उन तीन हार के साथ, भारत ने इस स्थल पर तीन एकदिवसीय मैच भी हैं, जिनमें से दो इंग्लैंड के खिलाफ आए हैं। एजेस बाउल में भारत की जीत 2004 की चैंपियंस ट्रॉफी में केन्या और 2019 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका और अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ आई थी। इसी वजह से भारत ने इस मैदान पर अपने 8 मुक़ाबलों में केवल 3 में जीत हासिल की है।

एजेस बाउल में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन:

मोहम्मद शमी इस मैदान पर शानदार फॉर्म में नज़र आए हैं और एजेस बाउल में उन्होंने 19 विकेट झटके हैं। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने आयोजन स्थल पर 200 से अधिक रन बनाए हैं, लेकिन अधिकांश मौकों पर हारने की स्थिति में थे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: