IND vs ENG 1st T20 LIVE: पहले टी20 में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा? बीसीसीआई ने कहा ठीक होने में लगेगा समय

IND vs ENG 1st T20 LIVE: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने नेट्स पर तैयारी करना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई…

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने नेट्स पर तैयारी करना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई ने सोमवार को खुद भारतीय कप्तान के अभ्यास सत्र की क्लिप जारी की थी।

IND vs ENG 1st T20 LIVE: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने नेट्स पर तैयारी करना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को खुद भारतीय कप्तान के अभ्यास सत्र (Rohit Sharma Practice Video) की क्लिप जारी की थी। लेकिन क्या रोहित पूरी तरह ठीक हो गए हैं? क्या वह साउथेम्प्टन (IND vs ENG Southampton T20)  में गुरुवार को पहला टी20 (Will rohit play 1st t20 vs eng) खेलेंगे? इसके जवाब में बीसीसीआई ने उनके खेलने पर साफ़-साफ़ जवाब नहीं दिया है। ऐसे में उनके पहले टी20 (IND vs ENG 1st T20 LIVE) में खेलने पर संदेह अभी भी बना हुआ है।खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “देखो, वह कोविड से ग्रसित थे। उन्हें ठीक होने के लिए समय चाहिए। उन्होंने(रोहित) ट्रेनिंग शुरू कर दी है लेकिन वह पहला मैच खेलेगा या नहीं, यह उसकी फिटनेस पर निर्भर करता है। कोच और रोहित खुद इस पर फैसला लेंगे। हमें उम्मीद है कि वह तैयार होना चाहिए।”

COVID-19 की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद, उन्होंने अपना पहला अभ्यास सत्र रविवार को और फिर सोमवार को किया। इंग्लैंड से आ रही रिपोर्ट्स से पता चलता है कि रोहित ठीक महसूस कर रहे हैं लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

सोमवार को रोहित ने लगभग 45 मिनट का नेट सत्र और कुछ क्षेत्ररक्षण अभ्यास किया। लेकिन अभी भी एक संशय बना हुआ है कि क्या वह हाई इंटेंसिटी वाले मैच में पूरे 4 घंटे तक खेल पाएंगे या नहीं। लेकिन टीम प्रबंधन पहले टी20 के लिए रोहित को जोखिम में डालने का फैसला करता है तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

रोहित शर्मा को अनिवार्य हृदय परीक्षण से भी गुजरना पड़ेगा और यह टेस्ट तय करेगा कि वह 7 जुलाई को साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मैच में खेलने के लिए फिट हैं या नहीं।

रोहित इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट खेलने से चूक गए क्योंकि वह लीस्टरशायर के खिलाफ हुए अभ्यास मैच के दौरान कोरोना का शिकार हो आगये थे। भारतीय टीम रोहित को खेलने के लिए बेताब थी लेकिन खेल के दिन से पहले उन्हें तीन बार टेस्ट में कोविद पॉजिटिव पाया गया। इसलिए जसप्रीत बुमराह में भारत का एक नया कप्तान था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: