IND vs ENG 1st T20 LIVE: जोस बटलर की कप्तानी में आज भारत का सामना करेगी इंग्लैंड, देखें टी20 रिकॉर्ड

IND vs ENG 1st T20 LIVE: भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली टी20 सीरीज से पहले इयोन मॉर्गन…

IND vs ENG 1st T20 LIVE: जोस बटलर की कप्तानी में आज भारत का सामना करेगी इंग्लैंड, देखें टी20 रिकॉर्ड
IND vs ENG 1st T20 LIVE: जोस बटलर की कप्तानी में आज भारत का सामना करेगी इंग्लैंड, देखें टी20 रिकॉर्ड

IND vs ENG 1st T20 LIVE: भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली टी20 सीरीज से पहले इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। जिसके बाद जोस बटलर (Jos Buttler) को इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं आज बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड टीम (England Team) टी20 में भारत का सामना करने रात 10:30 बजे मैदान पर उतरेगी। अब बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड टीम में एक नए युग की शुरुआत होने जा रही है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

बटलर पर होंगी सबकी नजरें

गौरतलब है कि, इंग्लैंड ने टेस्ट और व्हाइट बॉल में अलग कप्तान और कोच बनाए हैं। ऐसे में बेन स्टोक्स (Ben Stocks) को टेस्ट टीम का कप्तान और ब्रेंडन मैकुलम (Berendon McCullum) कोच बनाया गया है। वहीं मॉगर्न के संन्यास लेने के बाद टीम जोस बटलर को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने लिमिटेड ओवर का कप्तान बनाया है जबकि मैथ्यू मॉट (Matthew Mott) को कोच पद दिया गया है। अब कप्तानी का पड़ मिलने के बाद बटलर के कंधों पर सबसे बड़ी जिम्मेदारी आ गई हैं। क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप अब ज्यादा दूर नहीं है। ऐसे में उन्हें टीम को सही तरह से तैयार करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 1st T20 LIVE: रोहित शर्मा ने अपनी फिटनेस को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- ‘पहले T20 के लिए में फिट और फाइन हूं’

IND vs ENG 1st T20 LIVE: बटलर का टी20 क्रिकेट में ऐसा रहा है प्रदर्शन

हाली ही में इंग्लैंड टीम के लिमिटेड ओवर के कप्तान बने जोस बटलर (Jos Buttler) का टी20 में अब तक शानदार रिकॉर्ड रहा है। इस दौरान उन्होंने 88 मुकाबलों की 80 पारियों में 141.16 के स्ट्राइक रेट के साथ 2140 रन जड़े हैं। इस दौरान उनके बल्ले से टी20 इंटरनेशनल में 15 अर्धशतक और 1 शतक भी निकला है। वहीं आईपीएल 2022 में बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सभी का दिल जीता था। इस दौरान बटलर ने घातक बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल की 17 पारियों में 149.05 के शानदार स्ट्राइक रेट से 863 रन जड़े थे। जिसमें 4 अर्धशतक और 4 शतक शामिल हैं।

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक।

पहला टी20: सॉउथैम्पटन 7 जुलाई को रात 10: 30 बजे शुरू होगा।
दूसरा टी20: बर्मिंघम 8 जुलाई को शाम 7 बजे शुरू होगा।
तीसरा टी20: नॉटिंघम 10 जुलाई को रात 11 बजे शुरू होगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: