IND vs AUS Test Series: पृथ्वी शॉ बार-बार खटखटा रहे हैं BCCI का दरवाजा, रणजी में ठोका तूफानी शतक- Check OUT

IND vs AUS Test Series: लंबे समय से टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)…

IND vs AUS Test Series: लंबे समय से टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में असम के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक लगाकर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को अपनी तरफ ध्यान देने के संकेत दिए हैं। पांच टेस्ट, छ वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके सलामी बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा मुकाबले में असम (Mumbai vs Assam) के खिलाफ मुंबई के लिए 98 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला (IND vs AUS) के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह के लिए अपना दावा भी पेश किया। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

पृथ्वी शॉ ने अपनी इस पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया, उन्होंने कुल 66 रन तो बॉउंड्री से ही बना दिए। पृथ्वी शॉ को फिलहाल टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही है, जबकि वह घरेलू क्रिकेट में धूम मचाए हुए हैं। ये कोई नहीं जानता कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। हालांकि उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 2018 में कर लिया था।

पृथ्वी शॉ ने मिड-डे से कहा था, ‘मैं निराश था। मैं रन बना रहा हूं, बहुत मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। लेकिन, यह ठीक है। जब वे [राष्ट्रीय चयनकर्ता] महसूस करेंगे कि मैं तैयार हूं, तो वे मुझे खिलाएंगे। मुझे जो भी अवसर मिलेंगे, चाहे वह भारत ‘ए’ या अन्य टीमों के लिए हों, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और अपने फिटनेस स्तर को बनाए रखूं।’

शॉ ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच जुलाई 2021 में खेला था, उसके बाद से उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया है। शॉ के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने पांच टेस्ट मैंचों में 42। 38 की औसत से 339 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है। वहीं 6 वनडे में शॉ ने 31। 5 के औसत से 189 रन बनाए हैं। असम के खिलाफ मुशीर खान के साथ मिलकर शॉ ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े।

IND vs AUS Test Series: पृथ्वी शॉ बार-बार खटखटा रहे हैं BCCI का दरवाजा, रणजी में ठोका तूफानी शतक- Check OUT

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: