IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में अय्यर का रिप्लेसमेंट हो सकते हैं सरफराज, सूर्या को मिल सकता है टेस्ट डेब्यू का मौका

IND vs AUS Test: श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के पीठ में चोट लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (IND vs AUS Series)…

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में अय्यर का रिप्लेसमेंट हो सकते हैं सरफराज, सूर्या को मिल सकता है टेस्ट डेब्यू का मौका
IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में अय्यर का रिप्लेसमेंट हो सकते हैं सरफराज, सूर्या को मिल सकता है टेस्ट डेब्यू का मौका

IND vs AUS Test: श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के पीठ में चोट लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (IND vs AUS Series) से बाहर होने की संभावना है। हालांकि पहले दो टेस्ट में उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना निश्चित था, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार अब उनके खेलने पर संदेह है। वहीं अगर ऐसा होता है तो सूर्यकुमार यादव अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। अगर अय्यर की चोट ठीक नहीं होती है तो उनके रिप्लेसमेंट के रूप में उनके मुंबई टीम के साथी सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को टीम में शामिल किया जा सकता है। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “श्रेयस कुछ कुछ दिनों में एनसीए में रिपोर्ट करेंगे और अपना रिहैब शुरू करेंगे। चोट की गंभीरता को समझने के लिए उन्हें और टेस्ट कराने होंगे। अब तक हमें जो पता चला है, उसके अनुसार पहले 2-3 टेस्ट में उनके खेलने को लेकर संदेह है। लेकिन हमारे पास अभी भी समय है और अगर वह समय पर ठीक हो जाता है, तो निश्चित रूप से वह खेलेगा।”

श्रेयस अय्यर पर बीसीसीआई का बयान: टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह आगे के आकलन और प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने श्रेयस अय्यर के प्रतिस्थापन के रूप में रजत पाटीदार को नामित किया है।

अगर श्रेयस बाहर होते हैं तो सूर्यकुमार यादव टेस्ट में डेब्यू के लिए तैयार है। भारत के लिए डेब्यू करने के दो साल के भीतर, सूर्यकुमार यादव ने T20I रैंकिंग ने पहला स्थान और उपकप्तानी हासिल की है। इसके अलावा, वह ODI विश्व कप की योजनाओं में भी है।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, “चुंकि ऋषभ उपलब्ध नहीं है और उनके साथ श्रेयस भी उपलब्ध नहीं है, तो ऐसे में सूर्या लाइन में अगले हैं। यही कारण है कि उन्हें टेस्ट टीम में चुना गया। लेकिन फिलहाल फोकस श्रेयस की रिकवरी पर है। वह घरेलू परिस्थितियों में अहम बन गया है और टेस्ट में भी उसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।”

सरफराज खान रणजी ट्रॉफी में लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं, हालांकि, अभी तक उन्होंने भारत ए दौरे में चयनकर्ताओं को प्रभावित नहीं किया है। हाल ही में समाप्त हुए भारत ए के बांग्लादेश दौरे में सरफराज ने 21 और 0 रन बनाए थे। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में उन्होंने 3 पारियों में 99 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका में, उन्होंने 2 पारियों में 85 रन बनाए थे।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, “उसे अपने मौके का इंतजार करना होगा। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार काम किया है। लेकिन वह भारत ए के लिए उसी तरह की उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया। टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए, उसे जब भी मौका मिले, उसे भारत ए के लिए रन बनाने होंगे। जब वह मुश्किल हालात में अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाता है तो वह दौड़ में होता है।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: