IND vs AUS Test: “टेस्ट सीरीज में Rishabh Pant की जगह  Ishan Kishan प्रबल दावेदार है”, पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने किया बड़ा दावा- Check Out

IND vs AUS Test: भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरी फरवरी में खेला…

IND vs AUS Test: “टेस्ट सीरीज में Rishabh Pant की जगह Ishan Kishan प्रबल दावेदार है”, पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने किया बड़ा दावा- Check Out
IND vs AUS Test: “टेस्ट सीरीज में Rishabh Pant की जगह Ishan Kishan प्रबल दावेदार है”, पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने किया बड़ा दावा- Check Out

IND vs AUS Test: भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरी फरवरी में खेला जानी है। वहीं भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कार हादसे के बाद सीरीज (IND vs AUS 2023) का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी गैरमौजूदगी में उनका विकल्प ढूंढना पड़ेगा। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने पंत (Rishabh Pant Injury) की गैरमौजूदगी में ईशान किशन (Ishan Kishan) को मजबूत विकल्प बयाता है। चलिए जानते है कि उन्होंने क्या कहा है। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

आपको बता दें कि विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम को हिस्सा बनाया गया है। ईशान टेस्ट के लिए टीम में पहली बार शामिल हुए है। वहीं अजहरुद्दीन ने पंत की जगह ईशान को प्रबल दावेदार बताया है। वहीं पंत बिते साल दिसंबर को आखिरी हफ्ते में एक कार हादसे की चपेट में आ गए थे। जिसकी वजह से वो साल 2023 में काफी लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने वाले है।

अजहरुद्दीन ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि ईशान किशन को उनके शानदार फॉर्म की वजह से टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है। मेरा मानना है कि वो पंत के स्थान के लिए प्रबल दावेदार है और साथ ही पो पंत की तरह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते है। जब खिलाड़ी फॉर्म में होता है तो उसे प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना बिल्कुल सही नहीं है। वहीं सूर्यकुमार यादव भी तीनों फॉर्मेट में टीम के लिए खेलने की क्षमता रखते है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने जहां तक सूर्या को बल्लेबजी करते हुए देखा है मुझे लगता है किवो रोहित और विराट की तरह ही तीनों फॉर्मेट में खेल सकते है। भारत को काफी लंबे समय के बाद ऐसा बल्लेबाज मिला है जो सभी प्रारूपों में खेल सकता है। इस समय टीम में जगह बनाना किसा भी खिलाड़ी के लिए बेहद मुश्किल है और अगर ईशन और सूर्यकुमार को मौका मिलता है तो उन्हें अपनी काबिलियत साबित करना होगा। इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर ने सभी क्रिकेट के प्रारूप में अलग-अलग की कप्तान बनाने की सरहाना की है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: