IND Playing XI vs WI: भारतीय प्लेइंग 11 में एक बदलाव, रविंद्र जडेजा बाहर

IND Playing XI vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 आज खेला (India vs West Indies 3rd T20) जा रहा…

IND Playing XI vs WI: भारतीय प्लेइंग 11 में एक बदलाव, रविंद्र जडेजा बाहर
IND Playing XI vs WI: भारतीय प्लेइंग 11 में एक बदलाव, रविंद्र जडेजा बाहर

IND Playing XI vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 आज खेला (India vs West Indies 3rd T20) जा रहा है। भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में एक बदलाव हुआ है। रविंद्र जडेजा की जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (C), ऋषभ पंत (w), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह

सोमवार की रात मेजबान टीम की जीत के बाद रोहित शर्मा के अब 1-1 के स्तर पर सीरीज में आगे बढ़ने की उम्मीद है। हालांकि, भारत खेल के लिए सूर्यकुमार यादव के बजाय ईशान किशन के साथ जा सकता है। यादव ने अभी तक के सभी पांच मैचों में भाग लिया है और किशन अभी तक बेंच पर ही रहे हैं। संजू सैमसन भी सलामी बल्लेबाज के लिए एक और दावेदार हैं, जिन्होंने अपने आखिरी टी20 आई में आयरलैंड के खिलाफ करियर की सर्वश्रेष्ठ 77 रन की पारी खेली थी।

संजू सैमसन ने वनडे सीरीज के दौरान मध्य क्रम में बल्लेबाजी की, जिसका अर्थ है कि वह श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत या हार्दिक पांड्या में से किसी एक की जगह ले सकते हैं। अय्यर ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में संघर्ष किया है और दीपक हुड्डा को उनकी जगह लेने की संभावना है। अक्षर पटेल ने रवींद्र जडेजा को रिप्लेस करने की पेशकश करते हैं और एकदिवसीय सीरीज में उनकी शानदार पारी से वह चाप छोड़ने में कामयाब भी रहे थे।

भुवनेश्वर कुमार ने चोट लगने तक दूसरे टी 20 आई में केवल कुछ ओवर फेंके, इस अनुभवी के भी टीम में शामिल होने की उम्मीद है। आवेश खान और अर्शदीप सिंह भी अपनी जगह बरकरार रखेंगे जबकि हर्षल पटेल पसली की चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

रवि बिश्नोई को आवेश के पक्ष में खेल के लिए बाहर कर दिया गया था, लेकिन युवा लेग्गी अनुभवी रविचंद्रन अश्विन के स्थान पर वापसी कर सकते थे। बिश्नोई ने पहले गेम में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था, लेकिन वापसी करने वाले कुलदीप यादव से उनका मुकाबला होगा। चाइनामैन गेंदबाज ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। कुलदीप का अनुभव भी उन्हें अश्विन की गैरमौजूदगी में बिश्नोई से ज्यादा तरजीह देने की वजह बन सकता है।

Share This: