IND vs ENG Edgbaston Test: इंग्लैंड के खिलाफ इन 3 बल्लेबाजों का चलेगा बल्ला! लिस्ट में शामिल हैं कई बड़े नाम

IND vs ENG Edgbaston Test: इन दिनों टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड (England Cricket Team) गई है। जहां भारत को को 1…

IND vs ENG Edgbaston Test: इंग्लैंड के खिलाफ इन 3 बल्लेबाजों का चलेगा बल्ला! लिस्ट में शामिल हैं कई बड़े नाम
IND vs ENG Edgbaston Test: इंग्लैंड के खिलाफ इन 3 बल्लेबाजों का चलेगा बल्ला! लिस्ट में शामिल हैं कई बड़े नाम

IND vs ENG Edgbaston Test: इन दिनों टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड (England Cricket Team) गई है। जहां भारत को को 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं। इस दौरे पर भारतीय टीम (India Tour of England) की तरफ से दमदार प्रदर्शन देखने के लिए मिल सकता है। क्योंकि भारतीय टीम में ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं जो अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते इंग्लैंड टीम (IND vs ENG) पर भारी पड़ सकते हैं। तो आइए जानें कौन से हैं वो खिलाड़ी। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

1. विराट कोहली (Virat Kohli)

भारतीय पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को विश्व भर में शानदार बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है। लेकिन यह बल्लेबाज मौजूदा समय में ख़राब प्रदर्शन से दौर से गुजर रहा है। इसी बीच ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कोहली का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई को खेले जाने वाले मैच में चलेगा। अगर ऐसे में उनका बल्ला चला तो इंग्लैंड टीम की खैर नहीं। विराट कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 101 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 8043 रन भी निकले हैं।

यह भी पढ़े: INDIA vs IRELAND LIVE Broadcast: Sony Sports Network करेगा भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज का लाइव प्रसारण, रात 9 बजे से शुरू होगी भिड़ंत: Follow IND vs IRE LIVE updates

2. ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

ऋषभ पंत को भी क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है। ये खिलाड़ी मैदान में चारों तरफ बड़े-बड़े शॉट आसानी से जड़ देता है। वहीं पंत को आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान काम नहीं है। अगर पंत के टेस्ट करियर पर नजर डालें तो, ये खिलाड़ी अब तक प्रभावी रहा है। पंत ने अब तक 30 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने शानदार औसत से 1920 रन जड़े हैं।

3. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

IND vs ENG Edgbaston Test: बता दें कि, विराट कोहली के बाद टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट का कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बनाया गया। रोहित शर्मा को भी क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहद शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। ये खिलाड़ी, मैदान पर टीम को आसानी से संभाल लेता है। ऐसे में 1 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले में सबकी नजरें हिटमैन पर रहने वाली हैं। वहीं, अगर इस बल्लेबाज का बल्ला चला तो, यह इंग्लैंड पर भारी पड़ सकता है। रोहित ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 45 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3137 रन निकले हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: