ICC WTC Final: भारत से इंग्लैंड बायो बबल में सफर करेगी टीम इंडिया, खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन पर मंथन जारी

ICC WTC Final: भारत से इंग्लैंड बायो बबल में सफर करेगी टीम इंडिया, खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन पर मंथन जारी- इंग्लैंड सीरीज और…

ICC WTC Final: इंग्लैंड के लिए भारत में तैयार होगा भारतीय टीम का बायो बबल
ICC WTC Final: इंग्लैंड के लिए भारत में तैयार होगा भारतीय टीम का बायो बबल

ICC WTC Final: भारत से इंग्लैंड बायो बबल में सफर करेगी टीम इंडिया, खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन पर मंथन जारी- इंग्लैंड सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेलने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है. इंग्लैंड के इस दौरे में टीम इंडिया 3 महीने से अधिक समय बिताएगी और WTC फाइनल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी. इंग्लैंड रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भारत में ही बायो बबल तैयार किया जाएगा.

इंग्लैंड दौरे में शामिल सभी भारतीय प्लेयर्स और स्टाफ को 25 मई तक भारत में बने बायो बबल में शिफ्ट होना होगा. प्लेयर्स 8 दिन तक भारत में ही बायो बबल में रहेंगे, इसके बाद टीम 2 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी और अगले 10 दिन तक वहां क्वारंटाइन की अवधि को पूरा करेंगे.

2 चरणों में भारतीय टीम का बायो बबल

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 2 भागों में बायो बबल तैयार किया जाएगा. पहला बायो बबल 8 दिन का भारत में होगा, यहां प्लेयर्स सुरक्षा धेरा से बाहर नहीं जा सकेंगे. इस दौरान सभी प्लेयर्स और स्टाफ को कई कोविड टेस्टिंग राउंड से गुजरना होगा, प्लेयर्स का लगभग हर दिन कोरोना टेस्ट किया जाएगा. सभी प्लेयर्स चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. टीम 2 जून को इंग्लैंड पहुंचकर दूसरे बायो बबल में शिफ्ट कर जाएगी, जहां सभी को 10 दिन का क्वारंटाइन पूरा करना होगा. हालांकि भारत में बायो बबल से आने के कारण इंग्लैंड में सभी प्लेयर्स अभ्यास शुरू कर सकेंगे.

परिवार के साथ जाएंगे खिलाड़ी!

बोर्ड अधिकारी के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट मैच में करीब 1 महीने का अंतर है. वहीं भारतीय प्लेयर्स इंग्लैंड दौरे पर 3 महीने से अधिक समय तक रहेंगे, ऐसे में दौरे पर प्लेयर्स परिवार संग सफर कर सकेंगे.

वहीं बोर्ड प्लेयर्स की वैक्सीनेशन प्रक्रिया किस तरह पूरी की जाए, इस पर भी विचार कर रहा है. एएनआई से बातचीत में बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, “भारत सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु वालों की वैक्सीनेशन को मंजूरी दे दी है. प्लेयर्स भारत में वैक्सीन का पहला डोज लगवा सकते हैं, वहीं प्लेयर्स की दूसरी डोज कैसे लगेगी, इस पर विचार अभी जारी है.”

उन्होंने आगे कहा, “इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि प्लेयर्स को इंग्लैंड में वैक्सीन की दूसरी डोज लग सके. इंग्लैंड से इसकी मंजूरी नहीं मिलने पर हम प्लेयर्स के लिए भारत से ही वैक्सीन लेकर इंग्लैंड जाएंगे, देखना होगा कि आगे इसको लेकर क्या फैसला किया जाता है.”

ये भी पढ़ें – IPL 2021 New Dates and Venue: कब और कहां खेले जाएंगे आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच? जाने सबकुछ

Share This: