भारत की हार से बौखलाए फैंस, ट्रेविस हेड की पत्नी और बेटी को दी रेप की धमकी

विश्व कप 2023 जीतने के बाद भारतीय प्रशंसकों के एक वर्ग द्वारा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों और उनके परिवारों को निशाना बनाया जा रहा है।

भारत की हार से बौखलाए फैंस, ट्रैविस हेड की पत्नी और बेटी को दी बलात्कार की धमकी
भारत की हार से बौखलाए फैंस, ट्रैविस हेड की पत्नी और बेटी को दी बलात्कार की धमकी

रविवार रात अहमदाबाद में पैट कमिंस की टीम द्वारा आईसीसी विश्व कप 2023 (World Cup 2023) जीतने के बाद भारतीय प्रशंसकों के एक वर्ग द्वारा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों और उनके परिवारों को निशाना बनाया जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में टीम इंडिया को चौंका दिया और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मेन इन ब्लू का समर्थन और उत्साह बढ़ा रहे 1.3 लाख प्रशंसकों को चुप करा दिया।

ट्रेविस हेड की पत्नी और बेटी को मिली रेप की धमकी

लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ टीम को हराकर एक अरब से अधिक दिल भी तोड़े, जो शिखर मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम से मिलने से पहले लगातार 10 एकदिवसीय मैचों में अजेय रही थी। भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने बाद में सोशल मीडिया पर ग्लेन मैक्सवेल और ट्रैविस हेड जैसे खिलाड़ियों की पत्नियों पर निशाना साधा, जो फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 137 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच बने थे।

मैक्सवेल की पत्नी विनी रमन, जिनका जन्म दक्षिण भारत में हुआ है उन्होंने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उन सभी लोगों को जवाब दिया जो भारतीय होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम का समर्थन करने के लिए उन्हें गाली दे रहे थे और धमकी दे रहे थे। रमन ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “एक ठंडी गोली लें और आक्रोश को अधिक महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों की ओर निर्देशित करें।”

कुछ भारतीय प्रशंसकों ने हेड की एक साल की बेटी को भी नहीं बख्शा, जिसे उसकी मां जेसिका डेविस के साथ बलात्कार की धमकियां मिलीं। इस बार की विश्व कप जीत 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 के बाद एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की छठी वर्ल्ड कप जीत थी।

Share This: