ICC Test Rankings: 6 साल बाद टॉप-10 से बाहर हुए विराट कोहली, पंत और बेयरस्टो ने लगाई टेस्ट रैंकिंग में बड़ी छलांग

ICC Test Rankings: आईसीसी की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli Ranking)…

ICC Test Rankings: आईसीसी की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli Ranking) को बड़ा झटका लगा है। हाल ही में हुए एजबेस्टन टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) में विराट कोहली ने पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 21 रन बनाए जिसके कारण वह टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Mens Rankings) में दसवें पायदान से गिरकर 13वें स्थान पर आ गए हैं। विराट कोहली पूरे 6 साल बाद टॉप-10 से बाहर आए हैं। वह 2053 दिन तक टॉप-10 बल्लेबाज़ों की लिस्ट में बने रहे थे। उनकी जगह इंग्लैंड के बेयरस्टो ने ली है। जॉनी बेयरस्टो ने एजबेस्टन में शानदार प्रदर्शन की बदौलत दसवें पायदान पर जगह बनाई है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। एजबेस्टन में इंग्लैंड के लिए रिकॉर्ड टोटल का पीछा करते हुए नाबाद शतक (142 *) ने उन्हें अपने उच्चतम रेटिंग अंक (923) प्राप्त करने में मदद की है। रूट ने पिछले 18 महीनों में टेस्ट क्रिकेट में 11 शतक लगाए हैं।

दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नुस लाबूशेन हैं जिनके 879 रेटिंग पॉइंट्स हैं। पंत ने भी टेस्ट रैंकिंग में छलांग लगाई है वह अब पांचवे स्थान पर आ गए हैं। पंत फिलहाल भारत के टॉप टेस्ट रैंक बल्लेबाज़ बन गए हैं। रोहित शर्मा ९वें नंबर पर काबिज हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले बेयरस्टो बल्लेबाजों की रैंकिंग में 541 रेटिंग अंकों के साथ 47 वें स्थान पर थे, लेकिन हाल ही में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते वे 2018 के बाद पहली बार वह शीर्ष 10 में पहुंचे हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: