ICC T20 Team of the Year: टी20 ‘टीम ऑफ़ द ईयर’ में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला, सूर्या, कोहली और पांड्या को मिली जगह, महिलाओं ने भी लहराया परचम-Check OUT

ICC T20 Team of the Year: अंतराष्ट्रीय क्रिकेट कॉउंसिल (ICC ) ने 2022 के अवार्ड्स (ICC Awards) का एलान करना शुरू कर…

ICC T20 Team of the Year: अंतराष्ट्रीय क्रिकेट कॉउंसिल (ICC ) ने 2022 के अवार्ड्स (ICC Awards) का एलान करना शुरू कर दिया है। सोमवार को आईसीसी ने टी20 टीम ऑफ़ द ईयर का एलान किया। इसमें विराट कोहली (Virat Kohli), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भारत ने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई। कोहली ने T20 विश्व कप में शानदार फॉर्म दिहाई, उन्होंने मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत में सबसे बड़ी T20I पारियों में से एक खेली। टी20 विश्व कप में उन्होंने तीन और अर्द्धशतक बनाए और 296 रनों के साथ सर्वोच्च रन-स्कोरर के रूप में इस टूर्नामेंट को समाप्त किया।क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

जोस बटलर, जिन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में इंग्लैंड का नेतृत्व किया था, उन्हें 2022 में असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की इस सूचि के कप्तान के रूप में चुना गया था।

तीन खिलाड़ियों के साथ टीम में भारत के सबसे अधिक खिलाड़ी हैं, इसके बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के दो-दो खिलाड़ी हैं। प्रभावशाली सूची में राउंड ऑफ करने के लिए न्यूजीलैंड, आयरलैंड, जिम्बाब्वे और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी हैं। आईसीसी ने कोहली के सूची में शामिल होने पर टिप्पणी की और कहा कि 2022 में बीते वर्षों की झलक दिखी।

आईसीसी मेंस टी20 इंटरनेशनल टीम ऑफ द ईयर 2022

पूरी टीम इस प्रकार है:

जोस बटलर (कप्तान-विकेटकीपर) (इंग्लैंड), मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान), विराट कोहली (भारत), सूर्यकुमार यादव (भारत), ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), हार्दिक पांड्या (भारत), सैम क्यूरन (इंग्लैंड), वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका), हारिस रऊफ (पाकिस्तान), जोश लिटिल (आयरलैंड)।

महिला टीम में कौन-कौन शामिल?

सिर्फ पुरुष टीम ही नहीं बल्कि महिला टीम में भी भारतीय खिलाड़ियों ने परचम लहराया है। आईसीसी की वुमेंस टीम ऑफ द ईयर में 4 भारतीय महिला खिलाड़ी शामिल हैं, इनमें स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह और ऋचा घोष शामिल हैं।

आईसीसी वुमेंस टी20 इंटरनेशनल टीम ऑफ द ईयर 2022

स्मृति मंधाना (भारत), बेथ मूनी (ऑस्ट्रेलिया), सोफी डिवाइन (कप्तान, न्यूजीलैंड), ऐश गार्डनर (ऑस्ट्रेलिया), ताहिला मेक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया), निदा डार (पाकिस्तान), दीप्ति शर्मा (भारत), ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड), इनोका राणावीरा (श्रीलंका), रेणुका सिंह (भारत)

Share This: