ICC ODI Team of the Year: साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे टीम का हुआ ऐलान, हरमनप्रीत कौर को मिली कमान, देखें बाकि खिलाड़ियों की लिस्ट-Check OUT

ICC ODI Team of the Year 2022: आईसीसी ने साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे क्रिकेट टीम (ICC ODI Team of the…

ICC ODI Team of the Year: साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे टीम का हुआ ऐलान, हरमनप्रीत कौर को मिली कमान, देखें बाकि खिलाड़ियों की लिस्ट-Check OUT
ICC ODI Team of the Year: साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे टीम का हुआ ऐलान, हरमनप्रीत कौर को मिली कमान, देखें बाकि खिलाड़ियों की लिस्ट-Check OUT

ICC ODI Team of the Year 2022: आईसीसी ने साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे क्रिकेट टीम (ICC ODI Team of the Year) का ऐलान कर दिया है। इस टीम में भारतीय महिला टीम की स्टार ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को कप्तान के रूप में चुना गया है तो स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और रेणुका सिंह (Renuka Singh) को भी टीम में जगह मिली है।  क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

गौरतलब है कि, आईसीसी ने साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे क्रिकेट टीम चुनी है। इस 11 सदस्य वाली टीम में आईसीसी ने उन महिला खिलाड़ियों को जगह दी है जिन्होंने साल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। बता दें कि इस टीम में भारत समेत इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ियों को जगह मिली है।

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)

बाएं हाथ की भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने साल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस भारतीय बल्लेबाज ने साल 2022 में एक शतक और छह अर्धशतक जड़े। इस दौरान मंधाना की सबसे बेहतरीन पारी न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार 123 रन की थी। बता दें कि भारतीय महिला टीम की इस बल्लेबाज को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है।

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)

भारतीय महिला टीम की अनुभवी ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर भी इस टीम में शामिल हैं और आईसीसी ने अपनी वनडे टीम में इस खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाया है। बता दें कि हरमनप्रीत कौर ने साल 2022 में बेहतरीन कप्तानी के चलते अपनी टीम को कई मैच जीताए। वहीं कौर ने कैलेंडर वर्ष के दौरान दो शतक और पांच अर्धशतक भी जड़े। बता दें कि साल 2022 में कौर की सबसे बेहतरीन पारी इंग्लैंड के खिलाफ आई। जिसमें उन्होंने नाबाद 143 रन जड़े थे।

ICC ODI Team of the Year

रेणुका सिंह (Renuka Singh)

भारतीय महिला टीम की स्टार गेंदबाज रेणुका सिंह को भी ICC ने अपनी सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम में चुना है। बता दें कि, रेणुका ने 2022 की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया। बता दें कि रेणुका ने साल 2022 में भारत के लिए कुल 7 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 18 विकेट भी चटकाए। वहीं उनका सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ 28 रन देकर 4 विकेट चटकाना रहा।

ये रही ICC की साल 2022 की महिला सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम

1. एलिसा हीली (Alyssa Healy) (ऑस्ट्रेलिया)

2. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) (भारत)

3. लौरा वोल्वार्ड्ट (Laura Wolvaardt ) (दक्षिण अफ्रीका)

4. नेट साइवर (Nat Sciver) (इंग्लैंड)

5. बेथ मूनी (Beth Mooney) (ऑस्ट्रेलिया)

6. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) (कप्तान) (भारत)

7. अमेलिया केर (Amelia Kerr) (न्यूजीलैंड)

8. सोफी एक्लेस्टोन (Sophie Ecclestone) (इंग्लैंड)

9. अयाबोंगा खाका (Ayabonga Khaka) (दक्षिण अफ्रीका)

10. रेणुका सिंह (Renuka Singh) (भारत)

11. शबनीम इस्माइल (Shabnim Ismail ) (दक्षिण अफ्रीका)

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: