Highest Score School Cricket: 13 साल के Yash Chawde ने रच डाला इंटर स्कूल मैच में इतिहास, टीम को मिली 705 रनों से जीत-Check OUT

Highest Score School Cricket: नागपुर (Nagpur) के यश चावडे (Yash Chawde) ने एक नया इतिहास रच दिया है। यश ने मुंबई इंडियंस जूनियर…

Highest Score School Cricket: नागपुर (Nagpur) के यश चावडे (Yash Chawde) ने एक नया इतिहास रच दिया है। यश ने मुंबई इंडियंस जूनियर स्कूल टूर्नामेंट (Mumbai Indians School Tournament) में 40 -40 ओवर के मैच में 508 (Yash Chawde 508) रनों की नाबाद पारी खेली है। यश इस पारी के बाद स्कूल लिमिटड ओवर क्रिकेट में 500 या इससे ज्यादा की पारी खेलने वाले खिलाड़ी (Highest Score in School Cricket) बन गए। यश की टीम सरस्वती विद्यालय ने बिना कोई विकेट गंवाए 714 रन बनाए। वहीं प्रतिद्वंदी टीम पांच ओवर में 9 रन पर ढेर हो गई। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

यश ने अपनी पारी के दौरान 178 गेंदों का समाना करते हुए 81 चौकों और 18 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 508 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को शुक्रवार को बिना किसी नुकसान के 714 रनों पर पहुंचा दिया। दाएं हाथ के यश चावड़े ने पूरे भारत में इंटर-स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में सीमित ओवरों के प्रारूप में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड बनाया।

क्रिकेट स्टैटिशियन मोहनदास मेनन के अनुसार, इस पारी के बाद चावड़े फॉर्मेट और आयु समूहों में 500+ का स्कोर बनाने वाले केवल 10वें बल्लेबाज हैं। पांच भारतीय बल्लेबाज यह कर सके हैं। यश से पहले प्रणव धनवड़े (नाबाद 1009 रन), प्रियांशु मोलिया (556 रन), पृथ्वी शॉ (546 रन) और डाडी हावेवाला (515) इतनी बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज थे।

चावडे, जिन्होंने 178 गेंदें खेलीं और 81 चौके और 18 छक्के लगाए, और उनके साथी तिलक वाकोडे (127 रन) भी एक रिकॉर्ड शुरुआती विकेट की साझेदारी में शामिल है। यश के पिता श्रवण ने कहा, “यश ने स्केटिंग छोड़ने के बाद 11 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था।”

Highest Score School Cricket: 13 साल के Yash Chawde ने रच डाला इंटर स्कूल मैच में इतिहास, टीम को मिली 705 रनों से जीत-Check OUT

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: