Hashim Amla Retirement: हाशिम आमला ने इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, जानिए क्रिकेटर के शानदार आंकड़े- Check Out

Hashim Amla Retirement: साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान ने हाशिम आमला (Hashim Amla) ने क्रिकेट के सभी…

Hashim Amla Retirement: साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान ने हाशिम आमला (Hashim Amla) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास (Hashim Amla Retirement) ले लिया है। आमला ने साल 2019 में सरे (surrey) के साथ एग्रीमेंट किया था और इसके अलावा आमला साल 2022 में इंश्योरेंस काउंटी चैंपियनशिप ( County Championship) जीतने वाली टीम का हिस्सा भी थे। वहीं हाशिम आमला ने अब सभी क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास (Cricketers Retirement) ले लिया है। चलिए हाशिम (Hashim Amla Records) के क्रिकेट के आंकड़ों पर नज़र डालते है। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

आपको बता दें कि हाशिम आमला ने साल 2013 और 2014 में सरे में एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में प्रतिनिधित्व किया था। जिसके बाद आमला ने साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। वहीं साल 2019 में ही सरे में आमला ने अपनी अनुभव क्लब के ड्रेसिंग रूम में लेकर आए थे और कप्तान रोरी बर्न्स की मदद बी की थी। आमला ने सरे में साल 2021 में हैम्पशायर के खिलाफ 278 गेंदों में केवल 37 रन बनाए थे।

वहीं हाशिम ने संन्यास लेने के बाद कहा कि “मेरे पास ओवल मैदान की बहुत अच्छी यादें है और एक खिलाड़ी के तौर पर इसे छोड़ना मुझे इस बात कर काफी आभार है। एलेक स्टीवर्ट और पूरे स्टाफ और खिलाड़ियों और साथियों को दिल से धन्यवाद है। इसमें शामिल होना किसी भी खिलाड़ी के लिए सम्मान की बात है”।

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान हाशिम आमला ने साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वहीं आज उन्होंने सरे के काउंटी चैंपियनशिप और सभी क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास की घोषणा कर दी है। जबकि उन्होंने अपनी टीम साउथ अफ्रीका के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

वहीं उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात करे तो उन्होंने 124 टेस्ट मैचों की 215 पारियों में 46 से अधिक औसत के साथ 9282 रन बनाए है। वहीं वनडे में 181 मैचों की 178 पारियों में 49 से अधिक औसत के साथ 8113 रन बनाए है। इसके अलावा उन्होंने 44 टी20 मैचों में 1277 रन बनाए है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: