IPL 2021: अपने कल्ब क्रिकेट के दिनों में भी Hardik Pandya ने लगाए हैं गगन चुमबी छक्के, WATCH VIDEO

IPL 2021: अपने कल्ब क्रिकेट के दिनों में भी Hardik Pandya ने लगाए हैं गगन चुमबी छक्के, WATCH VIDEO – सितारों से…

अपने कल्ब क्रिकेट के दिनों में भी Hardik Pandya ने लगाए हैं गगन चुमबी छक्के
अपने कल्ब क्रिकेट के दिनों में भी Hardik Pandya ने लगाए हैं गगन चुमबी छक्के

IPL 2021: अपने कल्ब क्रिकेट के दिनों में भी Hardik Pandya ने लगाए हैं गगन चुमबी छक्के, WATCH VIDEO – सितारों से सजी भारतीय टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी एक खास जगह बनाई है. तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से बड़े हिट लगाने की उनकी छमता पांड्या को टीम इंडिया का एक बेजोड़ हथियार बनाती है. उनकी धारदार रवैये की वजह से फैंस उन्हें ‘कुंफू पांड्या’ बुलाते हैं.

पांड्या का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को सूरत, गुजरात में हुआ था. उनके पिता, हिमांशु पंड्या, सूरत में कार बेचने का एक छोटा व्यवसाय चलाते थे, जिसे उन्होंने बंद कर दिया और जब हार्दिक पाँच साल के थे तब उनका परिवार वडोदरा में शिफ्ट हो गया. उन्होंने अपने बेटों को बेहतर क्रिकेट ट्रेनिंग सुविधा मुहिया कराने के लिए ऐसा किया. उन्होंने अपने दो बेटों (हार्दिक और क्रुणाल) को वडोदरा में किरण मोरे की क्रिकेट अकादमी में दाखिला दिलाया.

जिसके बाद हार्दिक ने जूनियर स्तर के क्रिकेट में की लगातार प्रगति की. क्रुणाल के अनुसार, क्लब क्रिकेट में उन्होंने “अकेले ही बहुत सारे मैच जीताए हैं.”

उन्हीं दिनों को याद करते हुए कुंफू पांड्या उर्फ हार्दिक पांड्या ने अपने फेसबुक वॉल पर एक VIDEO शेयर किया जिसमें वो क्लब क्रिकेट का मैट खेलते हुए लंबे लंबे छक्के लगाते हुए नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं हार्दिक ने उस पोस्ट के साथ एक खूबसूरत सा कैप्शन भी दिया, “From 2011 – Just a kid with a bat and dreams of making it big ? If I can do it, anyone can ❤️??”


जिसका मतलब है, 2011 से – बस एक बल्ला और बड़े सपनों के साथ एक बच्चा, अगर मैं ये कर सकता हुं, तो कोई भी कर सकता है

पांड्या ने भारतीय टीम और अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के लिए खेलते हुए एक से एक खूबसूरत पारियां खेली हैं. इस दाएं हाथ के बल्लेबाज और तेज गेंदबाज ने 289 टेस्ट, 215 वनडे और 58 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इसके अलावा वो 2015 से मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के साथ जुड़े हुए  हैं. आईपीएल में खेले अपने 87 मैचों में 1401 रन और 42 शिकार बनाए हैं.

हार्दिक पांडया फिलहाल श्रीलंका के साथ आगामी सीरीज (India Tour of Sri Lanka) के लिए शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम के साथ है.

ये भी पढ़ें – IPL 2021: विराट कोहली की टीम ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर’ से जुड़ा नया सदस्य

Share This: