George Bailey चुनेंगे ऑस्ट्रेलिया की टीम, बनाए गए Australian Cricket Team के चीफ सेलेक्टर

George Bailey चुनेंगे ऑस्ट्रेलिया की टीम, बनाए गए Australian Cricket Team के चीफ सेलेक्टर- ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट (Australian Cricket Team) में नया बदलाव…

George Bailey, Australian Cricket Team, Australia chief selector, Australia cricket, Trevor Hohns
George Bailey, Australian Cricket Team, Australia chief selector, Australia cricket, Trevor Hohns

George Bailey चुनेंगे ऑस्ट्रेलिया की टीम, बनाए गए Australian Cricket Team के चीफ सेलेक्टर- ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट (Australian Cricket Team) में नया बदलाव हुआ है। ट्रेवर हॉर्न्स (Trevor Hohns) की जगह चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली (George Bailey) लेंगे। जॉर्ज बेली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान हैं। भारत के खिलाफ सीरीज में उन्होंने अपनी कप्तानी का डेब्यू किया था। ट्रेवर हॉर्न्स जो कि अगले साल जनवरी में 68 साल के हो जाएंगे। उन्होंने चीफ सेलेक्टर के अपने दूसरे कार्यकाल के बाद रिटायर होने का फैसला किया है। ट्रेवर का पहला कार्यकाल साल 1995 से साल 2005 तक का रहा था। जबकि उनका दूसरा कार्यकाल 2016 के बाद का है। (Australia chief selector)

ये भी पढ़ें- IND vs SL दौरे से लौटते ही शिखर धवन पहंचे उदयपुर, सोशल मीडिया पर शेयर की ये ताजा तस्वीरें

(Australian Cricket Team)- बेली ने कहा, “सबसे पहले मैं ट्रेवर को उनके अविश्वसनीय काम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की बहुत सेवा की है। मुझे एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में उन्होंने ही मौका दिया। वह हर चुनौती से लड़े। उन्होंने हमेशा ठंडे दिमाग से हर परिस्थिती का सामना किया। जिस तरह से उन्होंने एक खिलाड़ी से एक सेलेक्टर की भूमिका में खुद को ढाला। मैं चाहूंगा कि मैं भी वही अंदाज अपना सकूं और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में नए रोल के साथ अपना योगदान दे सकूं।”

(Australia chief selector)- ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर रहे ट्रेवर हॉर्न्स (Trevor Horns)1989 में एशेज सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उनके पहले कार्यकाल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगातार 5 एशेज जीते। वहीं, लगातार दो बार विश्व कप के खिताब पर कब्जा किया। उनके दूसरे कार्यकाल में  ऑस्ट्रेलिया ने 2001 के बाद पहली बार इंग्लैंड को उनके ही देश में एशेज में मात दी।

Share This: