पूर्व क्रिकेटर रंजीता का 43 वर्ष की उम्र में निधन, कैंसर से थी पीड़ित

पूर्व क्रिकेटर रंजीता का 43 वर्ष की उम्र में निधन, कैंसर से थी पीड़ित: भारतीय महिला क्रिकेट जगत से आज एक दुखद…

पूर्व क्रिकेटर रंजीता का 43 वर्ष की उम्र में निधन, कैंसर से थी पीड़ित
पूर्व क्रिकेटर रंजीता का 43 वर्ष की उम्र में निधन, कैंसर से थी पीड़ित

पूर्व क्रिकेटर रंजीता का 43 वर्ष की उम्र में निधन, कैंसर से थी पीड़ित: भारतीय महिला क्रिकेट जगत से आज एक दुखद खबर आई, मुंबई की पूर्व क्रिकेटर रंजीता राणे का 43 वर्ष की आयु में निधन हो गया. रंजीता राणे कैंसर जैसी गंभीर बिमारी से जूझ रही थी. आपको बता दें कि रंजीता राणे ने 1995 से 2003 तक मुंबई क्रिकेट टीम के लिए 44 डोमेस्टिक मैच खेले थे. कैंसर से लड़ रही रंजीता राणे ने बुधवार सुबह अपनी अंतिम सांस ली.

रंजीता राणे 2015 से कैंसर जैसी गंभीर बिमारी से जूझ रही थी. वह पिछले कई दिनों से टाटा हॉस्पिटल में एडमिट थी. क्रिकेट करियर की बात करें तो रंजीता राणे आल राउंडर प्लेयर थी, वह मध्यम तेज गति से गेंदबाजी करती थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में पूर्व क्रिकेटर और कमिटी ऑफ कॉउन्सिल के सदस्य Diana Edulji ने बताया, रंजीता राणे बहुत गरीब परिवार से थी, मैंने सिद्धि विनायक ट्रस्ट की मदद से 2-3 साल पहले उनकी आर्थिक मदद की थी. उन्होंने कहा, मैंने उनके साथ कभी नहीं खेला लेकिन मैं जानती थी कि वह बहुत मुश्किलों हालातों से गुजर रही है, खासकर पिछले कुछ दिनों से तो अधिक.

यह भी पढ़ें- ICC ODI Bowling Ranking: मेहदी हसन ऐसा करने वाले तीसरे बांग्लादेशी, टॉप 10 में बुमराह एकमात्र भारतीय, देखें लिस्ट

पिछले वर्ष ट्रीटमेंट के लिए MCA ने की थी मदद

पूर्व क्रिकेटर और कोच सुरेख भंडारे ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, संजीता बहुत एक्टिव प्लेयर थी, वह हेल्पफुल व्यक्तित्व की थी. उन्होंने मुंबई के लिए खेला, बॉम्बे यूनिवर्सिटी के लिए खेला. संजीता राणे को पिछले वर्ष महंगे ट्रीटमेंट के लिए MCA ने उन्हें आर्थिक मदद दी थी.

Share This: