IPL में KKR के लिए खेल चुके इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा

IPL में KKR के लिए खेल चुके इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा- इंग्लैंड के एक शानदार खिलाड़ी ने…

IPL में KKR के लिए खेल चुके इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा
IPL में KKR के लिए खेल चुके इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा

IPL में KKR के लिए खेल चुके इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा- इंग्लैंड के एक शानदार खिलाड़ी ने क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास का ऐलान कर दिया है। इंग्लिश टीम के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट खेल चुके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी ने क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कह दिया। ये खिलाड़ी इंग्लिश काउंटी नॉटिंघमशर का लंबे समय तक हिस्सा रहे गर्नी ने लगातार चोट के कारण ये फैसला लिया है और अब वह क्रिकेट से अलग हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में अपना बिजनसे शुरू करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें-  सौरव गांगुली को WV रमन का कड़ा संदेश, “महिला क्रिकेट की प्राइमा डोना संस्कृति खत्म होनी चाहिए”

बता दें कि पिछले डेढ़ साल में कंधे की चोट ने उनको सबसे ज्यादा परेशान किया, जिसके कारण वह लंबे समय से मैदान से बाहर थे। नॉटिंघमशर काउंटी के इस दिग्गज गेंदबाज ने अपने संन्यास के फैसले पर कहा, “मैं अपने कंधे की चोट से उबरने की कोशिश कर रहा हूं और इसके कारण अपना करियर खत्म करने से निराश हूं।”

34 साल के गर्नी ने साथ ही कहा कि 10 साल की उम्र में पहली बार क्रिकेट शुरू करने के बाद अगले 24 साल तक यही उनका जुनून रहा और इस दौरान दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में कई क्रिकेट लीग और टीमों के साथ खेलने का और जीतने का मौका उन्हें मिला।

उन्होंने 103 फर्स्ट क्लास मैचों में 310 विकेट अपने नाम किए। वहीं दुनियाभर में टी20 गेंदबाज के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले गर्नी ने 156 टी20 मैचों में 190 विकेट हासिल किए।

गर्नी आईपीएल में भी खेल चुके हैं। 2019 सीजन में गर्नी कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े थे और इस दौरान उन्होंने टूर्नामेंट में 8 मैच खेले, जिनमें उनके खाते में 7 विकेट आए।

Share This: