अपनी फिटनेस साबित करने में फेल हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर, एल्बो में फिर हुई परेशानी!

अपनी फिटनेस साबित करने में फेल हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर, एल्बो में फिर हुई परेशानी: दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में…

अपनी फिटनेस साबित करने में फेल हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर, एल्बो में फिर हुई परेशानी!
अपनी फिटनेस साबित करने में फेल हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर, एल्बो में फिर हुई परेशानी!

अपनी फिटनेस साबित करने में फेल हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर, एल्बो में फिर हुई परेशानी: दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में शुमार इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर पिछले कुछ महीनों से चोट के कारण क्रिकेट नहीं खेल सके थे, वहीं पिछले दिनों उनका नाम काउंटी चैंपियनशिप की Sussex टीम में शामिल किया, और वह शुक्रवार को चोट के बाद पहली बार गेंदबाजी करने उतरे. जोफ्रा आर्चर की वापसी पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम और आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स टीम खुश जरूर हुई होगी, कि उनका बेस्ट गेंदबाज अब एक दम फिट है. हालांकि शनिवार को जो बात सामने आई, उससे लगता है कि जोफ्रा आर्चर अभी भी इंटरनेशनल मैचों में वापसी के लिए अपना फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाएंगे.

कप्तान के अनुरोध के बावजूद जोफ्रा ने नहीं की गेंदबाजी

दरअसल शनिवार को जोफ्रा आर्चर अपनी टीम के साथ करीब 5 बजे मैदान पर आए, इससे पहले गीले मैदान को सुखाया जा रहा था. इसके बाद कप्तान बेन ब्राउन के अनुरोध के बावजूद जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी नहीं की. इसके बाद कप्तान ने अन्य गेंदबाज को गेंद थमाई, और उससे ओवर डलवाए. इससे पहले केंट की दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 5 ओवर ही डाले थे.

जोफ्रा आर्चर की कोहनी में था दर्द – ससेक्स कोच

इन सबके बाद टीम के कोच Ian Salisbury ने कहा, मुझे लगता है कि जोफ्रा आर्चर अपनी कोहनी की चोट के बारे में सोच रहे थे. बेन सोच रहे थे कि वह गेंदबाजी करने जा रहा है, लेकिन उन्हें (जोफ्रा आर्चर) कोहनी में दर्द था, और वह गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं थे इसलिए उन्होंने गेंदबाजी नहीं की.

यह भी पढ़ें- वीरेंद्र सहवाग करवा रहे हैं कोरोना मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था, लोगों से भी की अपील 

फिटनेस टेस्ट में फैल हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर !

इस काउंटी चैंपियनशिप में जोफ्रा आर्चर का खेलना उनके इंटरनेशनल मैचों में वापसी के लिए फिटनेस टेस्ट की तरह देखा जा रहा था, लेकिन जिस तरह उन्हें मैच में परेशानी हुई उससे तो लगता है कि वह आगामी सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं ले सकते. टीम को न्यूजीलैंड के विरुद्ध टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है, वहीं इसके बाद इंग्लैंड श्रीलंका पाकिस्तान और भारत की मेजबानी भी करेगी.

जोफ्रा आर्चर की फिटनेस पर आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स की भी नजरें जरूर गढ़ी होंगी, क्योंकि टीम ने आईपीएल 2021 में अब तक उनके बगैर ही मैच खेले हैं और टीम का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है. राजस्थान रॉयल्स चाहेगी कि उनके स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की चोट पूरी तरह ठीक हो जाए, और जब भी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच खेले जाएं तो उसमे जोफ्रा आर्चर उनकी टीम में शामिल हो जाए.

Share This: