Dwaine Pretorius Retirement: ड्वेन प्रिटोरियस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, 33 साल की उम्र में इस वजह से लिया बड़ा फैसला-Check OUT

Dwaine Pretorius Retirement: दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (South African All-Rounder Retirement) की घोषणा…

Dwaine Pretorius Retirement: दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (South African All-Rounder Retirement) की घोषणा कर दी है। 33 साल के ड्वेन प्रिटोरियस दुनियाभर में टी20 लीग खेलते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बनाया है। हाल ही में आईपीएल 2023 (IPL 2023) नीलामी में ड्वेन प्रिटोरियस को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने 50 लाख के उनके बेस प्राइस पर खरीदा है। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

ड्वेन प्रिटोरियस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 2016 में आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था। अपने करियर में ड्वेन प्रिटोरियस ने अफ्रीका के लिए 3 टेस्ट, 27 वनडे और 30 टी२० इनटरनॅशनल मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 83 रन बनाए हैं और 7 विकेट हासिल किए हैं। वनडे में उनके नाम 192 रन और 35 विकेट दर्ज हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 35 विकेट के साथ 261 रन बनाए हैं। आईपीएल में ड्वेन प्रिटोरियस ने 6 मैचों मने 44 रन बनाए हैं और 6 विकेट हासिल किए हैं।

ड्वेन प्रिटोरियस ने अपना आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 2022 में खेला था।

प्रीटोरियस ने ये घोषण करते हुए कहा, “मैंने अपने क्रिकेट करियर का सबसे मुश्किल फैसला लिया। मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैं अपने करियर के बाकी समय टी-20 क्रिकेट और अन्य छोटे फॉर्मेट पर फोकस करूंगा। फ्री एजेंट होने के चलते मुझे छोटे फॉर्मेट में अच्छा खिलाड़ी बनने में मदद मिलेगी।”

उन्होंने कहा, “ऐसा करने से मैं अपने करियर और पारिवारिक जीवन के बीच बेहतर बैलेंस बना पाऊंगा। मैं उन सभी को धन्यवाद करना चाहूंगा, जिन्होंने मेरे करियर में अहम रोल निभाया। सभी कोच, ट्रेनर्स और फीजियो को मैं उनके सपोर्ट के लिए धन्यवाद करना चाहूंगा।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: