क्या बॉल टेंपरिंग मामले पर कमेंट कर फंस गए कैमरन बैनक्रॉफ्ट! क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नैतिक इकाई ने किया संपर्क

क्या बॉल टेंपरिंग मामले पर कमेंट कर फंस गए कैमरन बैनक्रॉफ्ट! क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नैतिक इकाई ने किया संपर्क- कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने…

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नैतिक इकाई ने बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद उनसे संपर्क किया
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नैतिक इकाई ने बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद उनसे संपर्क किया

क्या बॉल टेंपरिंग मामले पर कमेंट कर फंस गए कैमरन बैनक्रॉफ्ट! क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नैतिक इकाई ने किया संपर्क- कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने बॉल टेंपरिंग मामले (Sandpaper Gate) पर कमेंट कर फिर से 2018 की इस घटना को गरमा दिया है. अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) की नैतिक इकाई (Ethics Unit) खिलाड़ी से संपर्क कर ये जानना चाहता है जिससे कि इस क्रिकेटर के पास 2018 में विश्व क्रिकेट को झकझोरने वाले गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के संदर्भ में कोई नई सूचना है या नहीं.

बैनक्रॉफ्ट ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में यह कहकर नया तूफान ला दिया है कि उस घटना के बारे में और अधिक गेंदबाजों को जानकारी थी. इस घटना के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था.

बैनक्रॉफ्ट के पास रेगमाल (Sandpaper) मिला था और केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के लिए उन्हें नौ महीने के लिए निलंबित किया गया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीमों के प्रमुख बेन ओलिवर ने सोमवार को कहा कि रेबेका मरे की अगुआई वाली नैतिक इकाई ने बैनक्रॉफ्ट से संपर्क किया है कि क्या वह अपने पूर्व के बयान में कुछ और जोड़ना चाहते हैं.

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने ओलिवर के हवाले से कहा, “बेशक उस घटना की विस्तृत जांच हुई थी. इसके बाद कार्रवाई की गई थी.”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हमने हर समय यही रुख अपनाया कि अगर किसी के पास उस घटना के संदर्भ में कोई नई सूचना है तो हम लोगों को आगे आने और नैतिक इकाई के साथ इस पर बात करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे.”

ओलिवर ने कहा, “हमारी नैतिक इकाई ने कैमरन से दोबारा बात करते हुए उन्हें आमंत्रित किया है कि अगर उसके पास कोई नई सूचना है तो बताएं. हम इस पर उसके जवाब का इंतजार करेंगे, हमें अब तक जवाब नहीं मिला है.”

ये भी पढ़ें – बॉल टेंपरिंग: अगर किसी के पास कोई नई जानकारी है तो वो पेश करे: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

Share This: