सुनील गावस्कर का बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं बने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच?

सुनील गावस्कर का बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं बने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच?- भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील…

सुनील गावस्कर का बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं बने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच?
सुनील गावस्कर का बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं बने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच?

सुनील गावस्कर का बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं बने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच?- भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने खुलासा किया है कि आखिर क्यों उन्होंने कभी भी भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की भूमिका नहीं निभाई। जबकि उनके समय के कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ी कोच के पद पर रहे हैं। टेस्ट में 10,122 रन सहित 13,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले गावस्कर ने कहा कि वह जब खेलते थे। तब कभी भी आउट होने के बाद अच्छे से नहीं देखता था।

ये भी पढ़ें- नताशा स्टेनकोविक ने शेयर की हार्दिक पांड्या और अगस्त्य के साथ की तस्वीर, बताया ‘वाटर बेबी’

दूसरी ओर, विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव और भारत के पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री का प्रबंधन टीम के साथ संबंध रहा है। शास्त्री 2017 से भारत के मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे हैं। वह पहले भी टीम के मैनेजर थे।

गावस्कर ने कहा, ”मैं उनमें से नहीं हूं जो क्रिकेट की हर बॉल देखते थे। ऐसा मैं तब भी नहीं करता था, जब मैं भारत के लिए खेलता था। जब मैं आउट हो जाता था तो कम ही मैच देखता था। चेंज रूम में जाकर या तो कुछ पढ़ लिया या फिर लेटर का रिप्लाई और इस तरह के कुछ और काम करता था। लेकिन, अगर आपको कोच या सेलेक्टर बनना है तो आपको मैच की हर बॉल देखनी होगी. यही वजह है कि मैं कभी भी कोच नहीं बनना चाहा।”

हालांकि, गावस्कर ने कहा कि पहले कई स्टार क्रिकेटरों ने उनसे क्रिकेट के गुण सीखने के लिए संपर्क किया था और उन्होंने खुशी-खुशी उनकी मदद की। महान बल्लेबाज ने हालांकि बताया कि मौजूदा दौर में किसी भी बल्लेबाज ने उनकी मदद नहीं मांगी है।

गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर कहा है कि भारत सीरीज 4-0 से जीतेगा।

Share This: