Best Pull Shot Player: बेहतरीन पुल शॉट खेलने के मामले में आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड के टॉप 5 बल्लेबाज, नंबर 1 पर हैं ये है भारतीय

Best Pull Shot Player : कई ऐसे क्रिकेटर भी हुए हैं जो अपने बेहतरीन क्लास के लिए जाने जाते हैं और इस…

Best Pull Shot Player: बेहतरीन पुल शॉट खेलने के मामले में आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड के टॉप 5 बल्लेबाज, नंबर 1 पर हैं ये है भारतीय
Best Pull Shot Player: बेहतरीन पुल शॉट खेलने के मामले में आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड के टॉप 5 बल्लेबाज, नंबर 1 पर हैं ये है भारतीय

Best Pull Shot Player : कई ऐसे क्रिकेटर भी हुए हैं जो अपने बेहतरीन क्लास के लिए जाने जाते हैं और इस वक्त भी ऐसे कई बल्लेबाज है जो मैदान पर बेहतरीन शॉट्स लगाते हुए देखे जा सकते हैं। इनमें से कोई हुक शॉट, कोई पुल शॉट, कोई कट तो कोई शानदार ड्राइव लगाता है। वहीं दुनिया में कौन से पांच खिलाड़ी सबसे बेहतरीन पुल शॉट लगाते हैं इसके बारे में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बताया। खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

आकाश चोपड़ा ने आइसीसी (icc) की वेबसाइट पर बात करते हुए बताया कि वर्ल्ड क्रिकेट में कौन से ऐसे 5 बल्लेबाज हैं जो सबसे बेहतरीन पुल शॉट लगाते हैं। जिसमें आकाश चोपड़ा ने इस मामले में पहले नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ( rohit sharma) को पहले नंबर पर रखा है, हालांकि इसमें कोई शक नहीं है कि रोहित शर्मा बेहतरीन पुल शॉट खेलते हैं जिसका नजारा मैदान पर आम तौर पर देखने को मिलता रहता है उनका दर्शनीय शॉट किसी भी युवा क्रिकेटर को प्रभावित करता है।
Rohit Sharma (File Image)
Rohit Sharma (File Image)

Best Pull Shot Player

वहीं सबसे बढ़िया पुल शॉट खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर आकाश चोपड़ा ने रिकी पोंटिंग को रखा है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रिकी पोंटिंग ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी, और अपने शानदार पुल शॉट के लिए खूब जाने जाते थे। साथ ही आकाश चोपड़ा ने इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन को रखा है जो बेहद खतरनाक बल्लेबाज के रुप में जाने जाते थे।

मालूम हो कि मैथ्यु हेडेन का पुल शॉट भी देखने योग्य दर्शनीय होता था। आकाश चोपड़ा की इस लिस्ट में चौथे नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन हैं जबकि पांचवें स्थान पर साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं। आकास ने बताया कि पीटरसन और एबी दोनों ही दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं और इनके पूल शॉट भी कमाल के होते थे जोकि देखने योग्य हुआ करते थें।

आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड के टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची में सबसे पहले स्थान पर रोहित शर्मा को दी है जगह

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा कि वह वर्ल्ड के टॉप 5 बल्लेबाजों में से पहले नंबर है पुल शॉट खेलने में। इसमें कोई शक नही है कि रोहित शर्मा शानदार पुल शॉट खेलते हैं जोकि देखने योग्य होता है। मौजूदा दौर में ये खिलाड़ी ने अपने शॉट सलेक्शन से काफी प्रभावित भी किया है चाहे इनका गगन चुम्बी छक्का हो या लाजवाब पुल शॉट।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: