BAN vs SL: सीरीज शुरू होने से पहले ही BCB निदेशक खालिद महमूद पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

BAN vs SL: सीरीज शुरु होने से पहले ही BCB निदेशक खालिद महमूद पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव- बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और…

BAN vs SL: सीरीज शुरू होने से पहले ही BCB निदेशक खालिद महमूद पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव
BAN vs SL: सीरीज शुरू होने से पहले ही BCB निदेशक खालिद महमूद पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

BAN vs SL: सीरीज शुरु होने से पहले ही BCB निदेशक खालिद महमूद पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव- बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीबी निदेशक खालिद महमूद ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और वर्तमान में घर पर आइसोलेशन में है.

49 वर्षीय महमूद श्रीलंका के अपने हालिया टेस्ट दौरे पर बांग्लादेश टीम के निदेशक थे और रविवार से शुरू होने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी उनकी वही भूमिका होनी चाहिए. वह 31 मई से शुरू होने वाली ढाका प्रीमियर लीग में भी कोच भी हैं.

बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार, महमूद ने श्रीलंका से लौटने के बाद कथित तौर पर दो बार नकारात्मक परीक्षण किया था, लेकिन हाल ही में सकारात्मक परीक्षण किया था. बांग्लादेश की टीम ने ईद की छुट्टी के बाद 18 मई से ट्रेनिंग शुरू की थी, लेकिन महमूद उनके साथ नहीं आए.

बीसीबी के पास वर्तमान में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए एक बायोसिक्योर बबल है जिसमें टीम होटल और शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम है जहां तीनों मैच होंगे.

ये भी पढ़ें- BAN vs SL 1st ODI: श्रीलंका प्लेइंग इलेवन, पूरा शेड्यूल, लाइव स्ट्रीम, वो सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

बांग्लादेश में पिछले 24 घंटों में 1504 नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं और 26 मौतें हुई हैं. अप्रैल की शुरुआत से ही ग्राफ में गिरावट आई है, जब देश में दूसरी कोविड लहर के कारण लॉकडाउन हो गया था.

खालिद महमूद का करियर

बांग्लादेश के तीसरे टेस्ट कप्तान महमूद ने 1998 से 2006 तक बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया और 12 टेस्ट और 77 एकदिवसीय मैच खेले. गेंद के साथ उनका योगदान – टेस्ट में 13 विकेट और एकदिवसीय मैचों में 67 विकेट रहा. बल्ले से उन्होंने टेस्ट में 266 और एकदिवसीय मैचों में 991 रन बनाए. वह 1999 के विश्व कप मैच में प्लेयर ऑफ द मैच थे जब बांग्लादेश ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान को परेशान किया था, बाद में उन्होंने संन्यास के बाद कोचिंग ली और 2013 से बीसीबी के निदेशक हैं.

श्रीलंका क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर हैं, जहां मेजबान बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. रविवार को सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. श्रीलंका क्रिकेट टीम मेजबान बांग्लादेश को बिलकुल भी हलके में नहीं ले सकती, और क्रिकेट जानकारों का भी यही मानना है कि मुकाबला कड़ा होने वाला है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम में शाकिब अल हसन की वापसी हुई है, जो टीम के मनोबल को जरूर बढ़ाएगी.

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज फुल शेड्यूल: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीनों मैच भारतीय समयनुसार 2 बजे शुरू होंगे. वहीं तीनों मैच राजधानी ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले जाएंगे.

पहला वनडे – 23 मई (रविवार), 2 बजे से शुरू
दूसरा वनडे – 25 मई (मंगलवार), 2 बजे से शुरू
तीसरा वनडे – 28 मई (शुक्रवार), 2 बजे से शुरू

पहले 2 वनडे मैचों के लिए बांग्लादेश की टीम: तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुनम महमदुल्लाह, अफीफ होसैन, मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, सौम्य सरकार, मोसद्देक होसैन, महेदी हसन, शरीफुल इस्लाम

श्रीलंका टीम : कुसल परेरा (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान), दनुष्का परेरा, धनंजया डी सिल्वा, पथुम निसानका, लहसुन शनाका, एशेन सर्विस, वनिन्दु हसरंगा, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, निरोशन डिकवेला, दुष्मंथा चमीरा, रमेश मेंडिस, असिथा फर्नांडो, लक्ष्मण संदाकन, चमिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, शिरन फर्नांडो

Share This: