BAN vs SL: क्रैंप से जूझ रहे मुस्तफिजुर को दूसरे वनडे में खेलने की उम्मीद, पहले मैच में झटके थे तीन विकेट

BAN vs SL: क्रैंप से जूझ रहे मुस्तफिजुर को दूसरे वनडे में खेलने की उम्मीद, पहले मैच में झटके थे तीन विकेट-…

BAN vs SL: क्रैंप से जूझ रहे मुस्तफिजुर को दूसरे वनडे में खेलने की उम्मीद, पहले मैच में झटके थे तीन विकेट
BAN vs SL: क्रैंप से जूझ रहे मुस्तफिजुर को दूसरे वनडे में खेलने की उम्मीद, पहले मैच में झटके थे तीन विकेट

BAN vs SL: क्रैंप से जूझ रहे मुस्तफिजुर को दूसरे वनडे में खेलने की उम्मीद, पहले मैच में झटके थे तीन विकेट- बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान रविवार को पहले मैच में क्रैंप (ऐंठन) से पीड़ित होने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे में खेलने को लेकर उनकी उम्मीद कायम हैं. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन (30 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला के पहले मुकाबले को 33 रन से अपने नाम किया.

बांग्लादेश ने विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम की 84 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 257 रन बनाने के बाद श्रीलंका को 48.1 ओवर में 224 रन पर ऑल आउट कर दिया. बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम, तमीम और महमुदुल्लाह ने अर्धशतक जड़े.

ये भी पढ़ें- SL vs BAN: बांग्लादेश ने पहले वनडे में श्रीलंका को 33 रनों से हराया

मुस्तफिजुर ने ट्वीट किया, “जीत के लिए खुश. एक ऐंठन से पीड़ित था, लेकिन मुझे अगला गेम खेलने की उम्मीद है. मुझे अपनी प्रार्थनाओं में रखें.”

बांग्लादेश की टीम को इस मैच से पहले तीनों प्रारूपों के 10 मैचों में से नौ में हार का सामना करना पड़ा था और एक मुकाबला ड्रा रहा. टॉस जीत कर बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश की टीम ने शुरूआत में दो विकेट गंवा दिये। लिटन दास खाता खोले बिना पवेलियन लौट गये जबकि टीम में वापसी कर रहे अनुभवी शाकिब अल हसन (15) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे.

मुशफिकुर के अलावा बांग्लादेश के लिए महमुदुल्लाह (54) और कप्तान तमीम इकबाल (52) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली. धनंजय डिसिल्वा श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट लिये.

मेहदी हसन ने बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी की शुरूआत की और दोनों सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनतिलका (21) और कुसल परेरा (30) को चलता किया. उन्होंने धनंजय डिसिल्वा (नौ) को आउट कर एकदिवसीय करियर का 50वां विकेट झटका.

श्रीलंका के मध्यक्रम के लड़खड़ाने के बाद वानिंदु हसरंगा ने 60 गेंद में 74 रन की पारी खेल श्रीलंका की उम्मीदों को जीवंत रखा लेकिन 44वें ओवर में मोहम्मद सैफुद्दिन की गेंद पर उनके आउट होने के बाद टीम की उम्मीदें खत्म हो गयी. बांग्लादेश के लिए मेहदी को मुस्तफिजुर रहमान का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 34 रन देकर तीन विकेट लिये. श्रृंखला का दूसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा.

Share This: