Australia vs Afghanistan Series: ऑस्ट्रेलिया का तालिबान को करारा जवाब, रद्द की अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज-Check OUT

Australia vs Afghanistan Series: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने मार्च के अंत में संयुक्त अरब अमीरात में अफगानिस्तान के खिलाफ…

Australia vs Afghanistan Series: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने मार्च के अंत में संयुक्त अरब अमीरात में अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज (AUS vs AFG Series) को रद्द कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने महिलाओं और लड़कियों की शिक्षा, रोजगार और क्रिकेट खेलने पर लगाए गए तालिबान (Taliban) के प्रतिबंधों की हालिया घोषणा के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ना खेलने का फैसला किया है। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

ICC ODI सुपर लीग अंक सीरीज में प्रस्ताव पर थे, लेकिन अब सभी 30 अंक अफगानिस्तान में जाएंगे, क्योंकि CA ने श्रृंखला को रद्द करने का निर्णय लिया है।

अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक बयान में, क्रिकेटऑस्ट्रेलिया ने बताया कि वे अफगानिस्तान सहित दुनिया भर में पुरुषों और महिलाओं के लिए खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसी वजह से उन्होंने यह निर्णय लेने का फैसला किया है।

CA ने यह भी कहा कि वे देश में महिलाओं और लड़कियों के लिए बेहतर स्थिति बनाने को लकेर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत करेंगे। उन्होंने इस मामले में समर्थन के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार को भी धन्यवाद दिया। सीए ने बयान जारी कर कहा, “सीए अफगानिस्तान सहित दुनिया भर में महिलाओं और पुरुषों के लिए बढ़ते खेल का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है और देश में महिलाओं और लड़कियों के लिए बेहतर स्थिति की बनाने में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़ा रहेगा। हम इस मामले पर समर्थन के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार को धन्यवाद देते हैं।”

ICC के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने स्वीकार किया कि अफगानिस्तान में हाल के घटनाक्रम चिंताजनक थे और मार्च में बोर्ड की अगली बैठक में इस मामले पर विचार किया जाएगा।

अफगानिस्तान एकमात्र आईसीसी पूर्ण सदस्य देश जो शनिवार से शुरू होने वाले महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के उद्घाटन सीजन में पूर्ण सदस्य नहीं होगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: