Australia vs Afganistan Series: ऑस्ट्रेलिया के फैसले से निराश हुए Rashid Khan, इंस्टा पर शेयर किया लंबा नोट- Check Out

Australia vs Afganistan Series: आस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (Australia vs Afganistan Series) के बीच इसी साल 2023 में मार्च के महीने के अंत…

Australia vs Afganistan Series: ऑस्ट्रेलिया के फैसले से निराश हुए Rashid Khan, इंस्टा पर शेयर किया लंबा नोट- Check Out
Australia vs Afganistan Series: ऑस्ट्रेलिया के फैसले से निराश हुए Rashid Khan, इंस्टा पर शेयर किया लंबा नोट- Check Out

Australia vs Afganistan Series: आस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (Australia vs Afganistan Series) के बीच इसी साल 2023 में मार्च के महीने के अंत में तीन वनडे (AUS vs AFG ODI Series) मैचों की सीरीज खेली जानी थी। तालीबान (Taliban) ने हाल ही में महिलाओं और लड़ियों की शिक्षी, रोजगार और क्रिकेट खेलने पर रोक लगाने की घोषणा की थी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (Australia Cricket Team) ने अफगानिस्तान (Afganistan Cricket Team) के साथ वनडे सीरीज को रद्द करने का फैसला किया है। उसके बाद ही अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर रोशिद खान (Rashid Khan) ने अपनी निराशा जाहिर की है और इंस्टा पर एक लंबा चौड़ा नोट शेयर किया है। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

आपको बतो दें कि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज में आईसीसी वनडे सुपर लीग के अंक भी जोड़े जाने थे। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा इस सीरीज को रद्द करने के फैसले आईसीसी वनडे सुपर लीग के 30 अंक अफगानिस्तान के खाते में चले जाएंगे। क्योंकि सीए ने खुद इस सीरीज को रद्द करने का फैसला लिया है।

इसी बीच अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर राशिद खान सीए के इस फैसले से काफी निराश हुए हुए है। इसलिए उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट पर एक लंबा नोट शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि मैं ऑस्ट्रेलिया के निर्णय से बेहद निराश हूं कि उन्होंने हमारे साथ मार्च में वनडे सीरीज के लिए मना कर दिया है। मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में बहुत गर्व है। इसके अलावा हमने दुनिया भर में अपने देश का कापी नाम बढ़ाया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rashid Khan (@rashid.khan19)

उन्होंने आगे कहा कि अगर अफगानिस्तान के साथ खेलना ऑस्ट्रेलिया के लिए इतना अस्वाभाविक है तो मैं भी बीबीएल में अपनी मौजूदगी से किसी को अस्वाभाविक नहीं करना चाहता हूं। बता दें कि राशिद खान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस निर्णय से काफी निराश लग रहे है। हालांकि रोशिद खान ऑस्ट्रेलिया घरेलु लीग की बीबीएल लीग से अपना नाम वापस ले सकते है।

वहीं आईसीसी के ज्योफ एलार्डिस ने यह माना है कि हाल ही में अफगानिस्तान में घटना हुए है वो काफी चिंताजनक थे और साथ ही मार्च में अगली बैठक पर इस मामले पर विचार किए जाएंगे। इतना ही नहीं अफगानिस्तान की महिला क्रिकेट टीम आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्डकप जैसे इवेंट में हिस्सा नहीं लेगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: