Australia vs Sri Lanka LIVE- T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, ओपनर डेविड वॉर्नर फॉर्म में लौटे, फिफ्टी लगाई

T20 World Cup 2021- Australia vs Sri Lanka live:टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की। उसने श्रीलंका…

Australia vs Sri Lanka LIVE- T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, ओपनर डेविड वॉर्नर फॉर्म में लौटे, फिफ्टी लगाई
Australia vs Sri Lanka LIVE- T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, ओपनर डेविड वॉर्नर फॉर्म में लौटे, फिफ्टी लगाई

T20 World Cup 2021- Australia vs Sri Lanka live:टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की। उसने श्रीलंका (AUS vs SL) टीम को दुबई में खेले गए मैच में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम 6 विकेट गंवाकर सिर्फ 154 रन ही बना सकी। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 17 ओवर में 3 विकेट पर 155 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर डेविड वॉर्नर ने 42 बॉल पर 65 रन की धमाकेदार पारी खेली। इसी के साथ वे फॉर्म में भी लौट आए हैं। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा ने 4 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट झटके थे। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।खेल की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए hindi.insidesport.in


मैच की अपडेट्स…

  • ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट गंवाकर 155 रन बनाते हुए यह मैच अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 17 ओवर में ही जीत लिया।
  • श्रीलंका के स्पिनर हसरंगा ने ऑस्ट्रेलिया को 80 के स्कोर पर दूसरा झटका दिया। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को 5 रन पर ही कैच आउट करा दिया।
  • ऑस्ट्रेलिया टीम ने तेज शुरुआत की और पावरप्ले (6 ओवर) में बिना विकेट गंवाए 63 रन जड़ दिए थे। इसके बाद टीम ने पहला विकेट 70 के स्कोर पर गंवाया। कप्तान एरॉन फिंच 23 बॉल पर 37 रन बनाकर वानिंदु हसरंगा की बॉल पर क्लीन बोल्ड हो गए।
  • 155 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रलिया के लिए एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर ने ओपनिंग की। जबकि श्रीलंका के लिए पहला ओवर चमीका करुणारत्ने ने किया।

  • 6 विकेट होने के बाद भानुका राजपक्षे ने पारी को संभाला और 26 बॉल पर नाबाद 33 रन की पारी खेली। इसके बदौलत श्रीलंका टीम ने 6 विकेट पर 154 रन बनाए।
  • ऑस्ट्रेलिया ने 100 रन के अंदर ही श्रीलंका की आधी टीम को पवेलियन भेजा दिया। कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो और वानिंदु हसरंगा भी आउट हो गए। श्रीलंका टीम ने 14 ओवर में 5 विकेट पर 97 रन बनाए।
  • श्रीलंका 78 के स्कोर पर दूसरा विकेट गंवा दिया। चरिथ असलंका 27 बॉल पर 35 रन बनाकर कैच आउट हो गए। एडम जम्पा की बॉल पर स्टीव स्मिथ ने उनका कैच लपका। यहां से टीम ने 10 ओवर में 80 रन बनाए।
  • टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम की शुरुआत तेज रही। टीम ने एक विकेट गंवाकर पावरप्ले (6 ओवर) में 53 रन जड़ दिए। यह विकेट पैट कमिंस ने लिया। उन्होंने पथुम निसांका को कैच आउट कराया।
  • पहला ओवर ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने किया। जबकि श्रीलंका के लिए ओपनिंग की शुरुआत कुसल परेरा और पथुम निसांका ने की। स्टार्क ने ओवर में ज्यादातर बॉल 140 से ज्यादा की रफ्तार से की। ओवर में सिर्फ 6 रन ही बने।

AUS vs SL टीमें इस प्रकार हैं :
ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।
श्रीलंका: कुसल परेरा, पाथुम निसांका, चरिथ असलंका, अविष्का फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, भानुका, राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू कुमारा और महीश थीक्षना।

Share This: