AUS vs BAN T20: Mustafizur Rahman के 19वें ओवर में पलट गया पूरा खेल, आसानी से जीत रही ऑस्ट्रेलिया को मिली हार; बांग्लादेश ने जीती पहली सीरीज!

AUS vs BAN T20: Mustafizur Rahman के 19वें ओवर में पलट गया पूरा खेल, आसानी से जीत रही ऑस्ट्रेलिया को मिली हार;…

AUS vs BAN T20: Mustafizur Rahman के 19वें ओवर में पलट गया पूरा खेल, आसानी से जीत रही ऑस्ट्रेलिया को मिली हार; बांग्लादेश ने जीती पहली T20 सीरीज!
AUS vs BAN T20: Mustafizur Rahman के 19वें ओवर में पलट गया पूरा खेल, आसानी से जीत रही ऑस्ट्रेलिया को मिली हार; बांग्लादेश ने जीती पहली T20 सीरीज!

AUS vs BAN T20: Mustafizur Rahman के 19वें ओवर में पलट गया पूरा खेल, आसानी से जीत रही ऑस्ट्रेलिया को मिली हार; बांग्लादेश ने जीती पहली सीरीज: ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के विरुद्ध खेली जा रही टी20 सीरीज (Bangladesh vs Australia 2021) के तीसरे मैच में मेजबान ने इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हराकर मैच के साथ सीरीज भी अपने नाम कर लिया। क्रिकेट इतिहास में पहली बार है जब बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध किसी द्विपक्षीय में जीत दर्ज की हो। वैसे ये मुकाबला अंत तक ऑस्ट्रेलिया के हाथों में ही था, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) के 19वें ओवर में बांग्लादेश ने हारी हुई बाजी को जीत में बदल दिया।

AUS vs BAN T20: मुस्तफिजुर रहमान का 19वां ओवर

बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मात्र 128 रनों का लक्ष्य मिला था। 17 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया जीत की दहलीज पर खड़ी थी। टीम को जीत के लिए 18 गेंदों में 34 रन चाहिए थे। लेकिन 51 रनों पर खेल रहे मिशेल मार्श का विकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला झटका साबित हुआ, हालांकि इसके बाद 18वें ओवर में 11 रन आए।

अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 12 गेंदों में 23 रन चाहिए थे, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान का 19वां ओवर ऑस्ट्रेलिया की हार की वजह साबित हुआ। इस ओवर में मात्र 1 रन गया। मुस्तफिजुर रहमान को इस ऐतिहासिक मैच में कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने 24 गेंदों में सिर्फ 9 रन दिए।

इससे पहले बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 127 रन बनाए थे। कप्तान महमुदुल्लाह रियाद ने सर्वाधिक 52 रन बनाए थे, इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द के खिताब से नवाजा गया।

यह भी पढ़ें – BAN vs AUS T20:ऑस्ट्रेलियाई बॉलर Nathan Ellis ने डेब्यू मैच में रचा इतिहास, हैट्रिक लेकर हासिल की ये उपलब्धि

BAN vs AUS T20 Series: पहली बार ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज जीत सका है बांग्लादेश

शुक्रवार को हुए टी20 मैच में जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई। पहली बार है जब बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध कोई द्विपक्षी सीरीज जीती है। इससे पहले 5 और 6 अगस्त को खेले गए दोनों टी20 मैच बांग्लादेश ने जीते थे। अब सीरीज का चौथा टी20 मैच शनिवार को खेला जाएगा।

Share This: