Asia Cup 2022: खतरे में तेंदुलकर का रिकॉर्ड, Rohit Sharma के पास पीछे छोड़ने का मौका

Asia Cup 2022: एशिया कप का आयोजन भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) एक दूसरे के खिलाफ मैच के साथ करेगी। रोहित…

Asia Cup 2022: तेंदुलकर का रिकॉर्ड खतरे में, Rohit Sharma के पास पछाड़ने का मौका
Asia Cup 2022: तेंदुलकर का रिकॉर्ड खतरे में, Rohit Sharma के पास पछाड़ने का मौका

Asia Cup 2022: एशिया कप का आयोजन भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) एक दूसरे के खिलाफ मैच के साथ करेगी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया के पास मौका होगा कि वह इस सीजन में चैंपियन बनकर ट्रॉफी की हैट्रिक लगाए। वहीं रोहित शर्मा के पास भी मौका होगा कि वह एशिया कप में सबसे ज्यादा रन (Most Runs in Asia Cup) बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को पीछे छोड़कर एक रिकॉर्ड (Record) अपने नाम करें।

रोहित शर्मा के पास मौका होगा कि वह एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज का रिकॉर्ड अपने नाम करें। अभी इस मामले में सचिन तेंदुलकर टॉप पर हैं, चलिए जानते हैं एशिया कप में भारतीय और सभी देशों के टॉप 5 बल्लेबाज कौन हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए साथ में जानते हैं रोहित शर्मा को सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए और कितने रन और बनाने हैं।

Most Runs in Asia Cup : एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

  • सनथ जयसूर्या – 1220 रन
  • कुमार संगाकारा – 1075 रन
  • सचिन तेंदुलकर – 971 रन
  • शोएब मलिक – 786 वनडे + 121 टी20 रन (Total 907)
  • रोहित शर्मा – 745 वनडे + 138 टी20 रन (Total 883)

यह भी देखें – Asia Cup 2022: एशिया कप में कौन पड़ेगा किस पर भारी, देखें Virat Kohli और Babar Azam के पिछले 10 मैच के रिकॉर्ड

Rohit Sharma Record : रोहित शर्मा के पास मौका, छोड़ सकते हैं Sachin Tendulkar को पीछे

रोहित शर्मा के पास मौका है कि वह सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएं। अभी सचिन 971 रनों के साथ टॉप पर हैं। वैसे ओवरआल श्रीलंका के सनथ जयसूर्या पहले नंबर पर हैं। ऊपर दी गई लिस्ट में आप देखेंगे कि सचिन ने सिर्फ एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला है, दरअसल टी20 फॉर्मेट में एशिया कप 2016 से ही खेला जा रहा है। ये दूसरी बार होगा जब एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।

Rohit Sharma (File Image)
Rohit Sharma (File Image)

Asia Cup 2022, IND vs PAK: पिछली बार टीम इंडिया हुई थी फेल, हेड टू हेड में पाकिस्तान फिसड्डी, देखें रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के नाम वनडे में 745 रन और टी20 में 138 रन है, यानी उन्होंने एशिया कप में कुल 883 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा को एशिया कप के ग्रुप स्टेज में 2 मैच खेलने को मिलेंगे। इसके बाद अन्य टीमों के साथ भारतीय टीम खेलेगी। रोहित शर्मा को कुल 89 रन चाहिए, अगर वह ऐसा कर लेते हैं तो रोहित एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

Sachin Tendulkar (File Image)
Sachin Tendulkar (File Image)

Cricket Asia Cup 2022 India Squad: भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

स्टैंडबाई: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: