Asia Cup 2022: चोट की वजह से स्क्वॉड से बाहर Jasprit Bumrah, आधिकारिक ऐलान

Asia Cup 2022 India Squad: भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप में बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने…

Asia Cup 2022: आधिकारिक ऐलान, एशिया कप से बाहर Jasprit Bumrah
Asia Cup 2022: आधिकारिक ऐलान, एशिया कप से बाहर Jasprit Bumrah

Asia Cup 2022 India Squad: भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप में बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण (Jasprit Bumrah Injury) भारतीय स्क्वॉड से बाहर हो गए हैं।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का पीठ की चोट के कारण एशिया कप टी20 टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं, बुमराह को चोट से उबरने में समय लगेगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया- जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट है और वह एशिया कप में नहीं खेलेंगे। वह हमारे मुख्य गेंदबाज हैं और हम चाहेंगे कि वह टी 20 विश्व कप से पहले ठीक हो जाएं। हम उन्हें एशिया कप में जोखिम में नहीं डाल सकते हैं। हम चाहते हैं कि वह टी20 वर्ल्डकप में टीम का हिस्सा हों, और उससे पहले कोई भी रिस्क नहीं लिया जाए।

Jasprit Bumrah Injury : एनसीए में फिटनेस पर करेंगे काम

बुमराह टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे, उसके बाद हुए वेस्टइंडीज और ज़िम्बाब्वे दौरे पर बुमराह को आराम दिया गया। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलु सीरीज के स्क्वॉड में शामिल होने से पहले बुमराह बैंगलोर के एनसीए में फिटनेस पर काम करेंगे। कुछ साल पहले बुमराह को भी इसी तरह की समस्या हुई थी और वह काफी समय से बाहर थे।

UAE T20 League 2022: आंद्रे रसेल, हसरंगा समेत ये खिलाड़ी खेलेंगे ILT20, खिलाड़ियों की आधिकारिक लिस्ट जारी

अभी बुमराह अमेरिका में अपनी पत्नी के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। बुमराह की चोट भारतीय टीम के लिए एक झटका है क्योंकि उन्हें दो महीने से अधिक लंबे ले-ऑफ के बाद लय में लौटने लिए कुछ मैचों की आवश्यकता होगी।

Asia Cup 2022
Asia Cup 2022

Asia Cup India Squad: भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

बैकअप खिलाड़ी : श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: