Asia Cup 2022, IND vs PAK: पिछली बार टीम इंडिया हुई थी फेल, हेड टू हेड में पाकिस्तान फिसड्डी, देखें रिकॉर्ड

Asia Cup 2022 Cricket, IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान एशिया कप का अपना अभियान एक दूसरे के खिलाफ खेलकर करेगी। ये…

Asia Cup 2022, IND vs PAK: पिछली बार टीम इंडिया हुई थी फेल, हेड टू हेड में पाकिस्तान फिसड्डी, देखें रिकॉर्ड
Asia Cup 2022, IND vs PAK: पिछली बार टीम इंडिया हुई थी फेल, हेड टू हेड में पाकिस्तान फिसड्डी, देखें रिकॉर्ड

Asia Cup 2022 Cricket, IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान एशिया कप का अपना अभियान एक दूसरे के खिलाफ खेलकर करेगी। ये मैच एक जंग की तरह होगा जिसमें टीम इंडिया अपनी पिछली हार का बदला लेने उतरेगी। बेशक हेड टू हेड (T20 Head to Head) में भारत आगे हैं लेकिन पाकिस्तान ने पिछले मैच में भारत को एकतरफा हराया था। आइए जानते हैं दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए मैचों के आंकड़े।

भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को भिड़ंत भारतीय समयनुसार शाम साढ़े बजे शुरू होगी। पिछली बार भी यूएई में ही दोनों टीमें आमने सामने हुई थी, जिसमें पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह हराया था। भारत ने पाकिस्तान पर 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने टॉप आर्डर को धराशाई किया था, उन्होंने लोकेश राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े विकेट हासिल किए थे। हालांकि अफरीदी एशिया कप में शामिल नहीं है।

India vs Pakistan T20 : भारत बनाम पाकिस्तान

यहां सिर्फ एशिया कप की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि टी20 में दोनों टीमें कितनी बार आमने सामने हुई है उसकी जानकारी बता रहे हैं। दरअसल एशिया कप पहले वनडे फॉर्मेट में खेला जाता था लेकिन 2016 से इसमें बदलाव किया गया।

अब हर 2 वर्ष अल्टेरनेटिव (टी20 और वनडे) तौर पर इसका आयोजन होता है, 2016 में पहली बार टी20 फॉर्मेट में खेला गया था। 2018 में वनडे फॉर्मेट में एशिया कप हुआ था, इस बार टी20 फॉर्मेट में एशिया कप का आयोजन होगा। इसलिए हम आपको टी20 में दोनों टीमों के आमने सामने खेले गए प्रदर्शन के बारे में बता रहे हैं।

Asia Cup 2022 Cricket: एशिया कप से जुड़ी महत्वूर्ण बातें, विजेताओं की लिस्ट, जानिए पूरा इतिहास

IND vs PAK T20 Head to Head : भारत बनाम पाकिस्तान आमने सामने

अभी तक 9 बार भारत और पाकिस्तान टी20 में आमने सामने हुई। पहला मैच ही टाई रहा, और उसके बाद खेले गए 8 मैचों में 6 बार भारत ने जबकि सिर्फ 2 बार पाकिस्तान ने जीत दर्ज की।

बेशक भारत ने 6 मैच जीते लेकिन सबसे बड़े अंतर से अभी जीत पाकिस्तान के नाम दर्ज है। पाकिस्तान ने पिछले साल गए मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हराया था, जिसका बदला लेना भारतीय टीम जरूर चाहेगी।

भारत बनाम पाकिस्तान, हाईएस्ट टोटल स्कोर

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 में सर्वाधिक पारी का रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज है। भारत ने 2012 में 192 रन बनाए थे, उसके बाद पाकिस्तान की पारी सर्वाधिक है जब टीम पाकिस्तान ने उसी मैच में 181 रन बनाए थे।

IND vs PAK Asia Cup: पाकिस्तान को चटानी है धूल, कैसी होनी चाहिए भारत की प्लेइंग XI

India vs Pakistan Lowest T20 Score : सबसे कम स्कोर

पाकिस्तान के नाम सबसे कम टोटल का अनचाहा रिकॉर्ड है। 2016 में खेले गए एक मैच में पाकिस्तान 83 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। भारत ने इस लक्ष्य को 16वें ओवर में हासिल कर 5 विकेट से मैच जीत लिया था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: