Asia Cup 2022: बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट से संतुष्ट नहीं हैं Babar Azam समेत कई पाकिस्तानी क्रिकेटर! जानिए पूरा मामला

Asia Cup 2022 Cricket : क्रिकेट एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से होगा। इससे पहले पाकिस्तान बोर्ड (PCB) ने टीम (Pakistan…

Asia Cup 2022: बोर्ड के खिलाफ हुए Babar Azam समेत दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर, जानिए पूरा मामला
Asia Cup 2022: बोर्ड के खिलाफ हुए Babar Azam समेत दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर, जानिए पूरा मामला

Asia Cup 2022 Cricket : क्रिकेट एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से होगा। इससे पहले पाकिस्तान बोर्ड (PCB) ने टीम (Pakistan Cricket Team) का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर सैलरी में इजाफा किया था। लेकिन खबर है कि कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) समेत कई खिलाड़ी अपने बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (PCB Central Contract) के सभी पहलुओं से खुश नहीं है। खिलाड़ियों ने अपनी असहमति भी दर्ज कराई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के लिए नया कॉन्ट्रैक्ट जारी कर सभी की सैलरी में बढ़ोत्तरी की। पाक खिलाड़ियों की सैलरी 10 परसेंट बढ़ा दी गई, ये नया कॉन्ट्रैक्ट लागू हो चुका है। कई प्लेयर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने इस नए कॉन्ट्रैक्ट पर असहमति जताई थी लेकिन बाद में हस्ताक्षर कर दिए। हालांकि उनके हस्ताक्षर करने के बाद भी अभी ये मामला पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है।

Asia Cup 2022 Cricket : एशिया कप के बाद होगी मीटिंग

जो खिलाड़ी पीसीबी के नए कॉन्ट्रैक्ट से पूरी तरह संतुष्ट या यूं कहें खुश नहीं हैं, उनमें कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी शामिल हैं। अब इतने बड़े खिलाड़ी एशिया कप से पहले बोर्ड से नाखुश हो तो छोटी बात नहीं है, लेकिन पीसीबी में समय रहता मामला शांत किया है। हालांकि मामला एशिया कप के बाद एक बार फिर उठेगा।

दरअसल बाबर आजम समेत ये खिलाड़ी नए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में कुछ बदलाव चाहते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी और ये खिलाड़ी एशिया कप के बाद मीटिंग कर मामले पर चर्चा करेंगे।

Asia Cup 2022: खतरे में तेंदुलकर का रिकॉर्ड, Rohit Sharma के पास पीछे छोड़ने का मौका

Babar Azam (File Image)
Babar Azam (File Image)

PCB Central Contract : Babar Azam समेत इन खिलाड़ियों ने हस्ताक्षर करने से किया था मना

हालांकि पीसीबी ने तब चैन की सांस ली थी जब इन खिलाड़ियों ने नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर ही करने से मना कर दिया था। लेकिन बोर्ड के समझाने और बातचीत के बाद खिलाड़ी मान गए थे। एशिया कप के से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को राहत जरूर मिल गई लेकिन अभी भी मामला पूरी तरह शांत नहीं हुआ है। एशिया कप के बाद और वर्ल्डकप से पहले इसमें संशोधन को लेकर खिलाड़ियों और बोर्ड में बात होगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: