Asia Cup 2022: एशिया कप की मेजबानी से पीछे हटा श्रीलंका बोर्ड, कहा- आयोजन कराने की स्थिति में नहीं

Asia Cup 2022: श्रीलंका क्रिकेट (SriLanka Cricket) ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) को सूचित किया कि देश में…

Asia Cup 2022: एशिया कप की मेजबानी से पीछे हटा श्रीलंका बोर्ड, कहा- आयोजन कराने की स्थिति में नहीं
Asia Cup 2022: एशिया कप की मेजबानी से पीछे हटा श्रीलंका बोर्ड, कहा- आयोजन कराने की स्थिति में नहीं

Asia Cup 2022: श्रीलंका क्रिकेट (SriLanka Cricket) ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) को सूचित किया कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण बोर्ड एशिया कप टी20 (Asia Cup T20I) के आगामी संस्करण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है। एसएलसी द्वारा हाल ही में चल रहे संकट के कारण लंका प्रीमियर लीग (LPL) के तीसरे संस्करण को स्थगित करने के बाद ये बयान दिया गया है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

एसीसी के एक सूत्र ने कहा, “श्रीलंकाई क्रिकेट ने सूचित किया है कि उनके देश में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण विशेष रूप से जहां विदेशी मुद्रा का संबंध है, द्वीप में छह टीमों के इस तरह के मेगा-इवेंट की मेजबानी करने के लिए ठीक स्थिति में नहीं है।”

साथ ही अधिकारी ने कहा कि एसएलसी अधिकारियों ने बताया कि वे यूएई या किसी अन्य देश में एशिया कप की मेजबानी करना चाहेंगे। अधिकारी ने यह भी कहा कि एसीसी अगले कुछ दिनों में घोषणा कर सकती है, क्योंकि एशिया कप इस साल अगस्त और सितंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप से पहले आयोजित किया जाना है।

Asia Cup 2022: श्रीलंका क्रिकेट ने एशियन क्रिकेट काउंसिल को बताया, "हम एशिया कप की मेजबानी की स्थिति में नहीं"
श्रीलंका क्रिकेट ने एशियन क्रिकेट काउंसिल को बताया, “हम एशिया कप की मेजबानी की स्थिति में नहीं”

यह भी पढ़ें: IND vs WI LIVE: फेसबुक पर शुरू हुई थी संजू सैमसन की लव स्टोरी, पत्नी नहीं है किसी हिरोइन से कम: देखें Photos

अधिकारी ने आगे कहा, “यूएई आखिरी जगह नहीं है बल्कि इसकी जगह कोई दूसरा देश भी हो सकता है। यहां तक कि भारत को भी अगर इस आयोजन करना है तो उसे श्रीलंका क्रिकेट से इस आयोजन के लिए आखिरी स्वीकृति लेने से पहलेअमीरात क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करनी होगी।”

Asia Cup 2022

गौरतलब है कि, हाल ही में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था साथ ही टेस्ट में भी दमखम दिखाया था। ऐसे में श्रीलंका को बाकि सभी टीमें इस टूर्नामेंट के मुकाबलों के दौरान हल्के में नहीं लेगी। वैसे देखा जाए तो इस टूर्नामेंट का ख़िताब जीतने की प्रवाल दावेदार पाकिस्तान और भारत को माना जा रहा है। क्योंकि ये दोनों ही टीमें इस दिनों बेहद शानदार फॉर्म में चल रही हैं।

इसके बाद इन सभी टीमों को ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी खेलना हैं। जिसके लिए सभी टीमें लगातार मेहनत करने में लगी हैं। ताकि उन्हें इस बड़े टूर्नामेंट में किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: