Ajaz Patel 10 Wickets: यहां देखें एजाज पटेल के 10 विकेट, कैसे भारतीय बल्लेबाजों को बनाया अपना शिकार- Watch Video

Ajaz Patel All 10 Wickets: India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेला जा रहा दूसरा…

Ajaz Patel 10 Wickets: India vs New Zealand 2nd Test, Ajaz Patel Record: यहां देखें एजाज पटेल के 10 विकेट- Watch Video
Ajaz Patel 10 Wickets: India vs New Zealand 2nd Test, Ajaz Patel Record: यहां देखें एजाज पटेल के 10 विकेट- Watch Video

Ajaz Patel All 10 Wickets: India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच एजाज पटेल के नाम से याद किया जाएगा। मुंबई में पैदा हुए एजाज पटेल के लिए शनिवार को ऐतिहासिक दिन साबित हुआ। उन्होंने एक पारी में अकेले 10 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया। वे एक पारी में 10 विकेट लेने वाले अनिल कुंबले और जिम लेकर के बाद तीसरे गेंदबाज (Ajaz Patel Record) बन गए हैं। एजाज पटेल ने शुक्रवार को पहले दिन 4 और दूसरे दिन 6 विकेट चटकाए। अगर आपने एजाज पटेल द्वारा लिए ऐतिहासिक 10 विकेट को मिस कर दिया है, तो यहां आप देख सकते हैं। खेल की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए Hindi.InsideSport.IN

एजाज पटेल के 10 विकेट के वीडियो से पहले फोटो में देखें कि किस तरह एजाज ने टीम इंडिया की पारी को ध्वस्त किया। उन्होंने पहला विकेट शुभमन गिल के रूप में लिया। पटेल ने पांच बल्लेबाजों को कैच आउट करवाया, 2 बल्लेबाजों को बोल्ड किया और 3 बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेजा।

1st Wicket – शुभमन गिल

Gill 1

टीम इंडिया का पहला विकेट शुबमन गिल (44) के रूप में गिरा। 27वें ओवर की तीसरी गेंद पर एजाज पटेल ने गिल को रॉस टेलर के हाथों कैच आउट कराया।

2nd Wicket- चेतेश्वर पुजारा

Pujara 2

अपनी फॉर्म के लिए आलोचना झेल रहे चेतेश्वर पुजारा (0) ने एक बार फिर निराश किया। वह बिना खाता खोले पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए।

3rd Wicket- विराट कोहली

Virat 3

विराट कोहली (0) के रूप में एजाज ने तीसरा विकेट चटकाया। ये विकेट विवादों से भरा रहा, क्योंकि इसकी ना सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया भर में चर्चा हुई। एलबीडब्ल्यू आउट हुए कोहली को पूरा विश्वास था कि गेंद पहले बल्ले पर लगी, इसलिए उन्होंने रिव्यू लिया लेकिन थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट ही दिया तो वह अंपायर से बहस करने के बाद पवेलियन गए।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli के आउट पर विवाद, Shane Warne और ये ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर आमने सामने!

4th Wicket- श्रेयस अय्यर

shreyas 4

पहले मैच के हीरो श्रेयस अय्यर 18 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे। 47 ओवर की चौथी गेंद पर अय्यर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट हुए।

5th Wicket- ऋद्धिमान साहा

saha 5

शनिवार को मैच के दूसरे दिन एजाज पटेल ने पहला और पारी का पांचवा विकेट ऋद्धिमान साहा (27) के रूप में लिया। साहा एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

6th Wicket- आर आश्विन

ashwin 6

71वें ओवर की चौथी गेंद पर साहा के बाद पांचवी गेंद पर एजाज पटेल ने आश्विन (0) को शून्य पर पवेलियन लौटाया। हालांकि, वह हैट्रिक लेने से चूक गए।

7th Wicket- मयंक अग्रवाल

mayank 7

मयंक अग्रवाल (150) इस पारी के हीरो रहे, उन्होंने शानदार शतक जड़ा। 100वें ओवर की आखिरी गेंद पर अग्रवाल की शानदार पारी खत्म हुई। अग्रवाल टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट हुए।

8th Wicket- अक्षर पटेल

axar 8

अक्षर पटेल (52) की शानदार पारी भी एजाज पटेल ने खत्म की। अक्षर ने महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़कर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। एजाज की गेंद पर अक्षर ने अपने पैड से गेंद को रोका, अपील हुई तो अंपायर ने इसे नकार दिया। लेकिन रिव्यु में अंपायर को अपना फैसला पलटना पड़ा।

9th Wicket- जयंत यादव

jayant yadav 9

जयंत यादव (12) एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए। वह एजाज की गेंद पर रचिन रविन्द्र के हाथों कैच आउट हुए।

10th Wicket- मोहम्मद सिराज

siraj 10

और अब बारी उस ऐतिहासिक विकेट की, जिसने एजाज पटेल को अनिल कुंबले और इंग्लैंड के जिम लेकर के बराबर ला दिया। वह तीसरे गेंदबाज बन गए, जिन्होंने एक पारी में 10 विकेट हासिल किए। 10वां विकेट एजाज ने मोहम्मद सिराज (4) के रूप में लिया। सिराज ने बड़ा शॉट खेलना चाहा, जो रचिन रविंद्र के हाथों में गया और एजाज पटेल के नाम मुंबई में ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

एजाज पटेल के 10 विकेट्स की वीडियो

India vs New Zealand 2nd Test, Ajaz Patel Record, Ajaz Patel vs India- खेल की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए Hindi.InsideSport.IN

Share This: