Afg vs Pak Series: UAE में पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता है अफगानिस्तान

Afg vs Pak Series: UAE में पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता है अफगानिस्तान- अफगानिस्तान अगस्त-सितंबर में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए…

यूएई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मेजबानी करना चाहता है अफगानिस्तान
यूएई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मेजबानी करना चाहता है अफगानिस्तान

Afg vs Pak Series: UAE में पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता है अफगानिस्तान- अफगानिस्तान अगस्त-सितंबर में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान की मेजबानी करने का इच्छुक है.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और एशियाई क्रिकेट परिषद की प्रतियोगिताओं में एक दूसरे का सामना करते रहे हैं लेकिन इन दोनों पड़ोसी देशों के बीच सीनियर स्तर पर द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. अफगानिस्तान ने हालांकि कई बार अपनी टीम को ‘ए’ टीमों के खिलाफ खेलने के लिए पाकिस्तान भेजा है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार दोनों बोर्ड ने प्रस्तावित सीरीज को लेकर बातचीत शुरू कर दी है. इस सीरीज में अबुधाबी या दुबई में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैच खेले जाने का प्रस्ताव है.

सूत्रों ने कहा, “अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले सीरीज खेलना चाहता है.”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जनवरी में पीसीबी को अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज की व्यवस्था करने के लिए कहा था. उन्होंने मोहम्मद नबी सहित अफगानिस्तान के कुछ सीनियर खिलाड़ियों से मुलाकात के बाद पीसीबी को यह निर्देश दिए थे.

सूत्र ने कहा कि पीसीबी अगस्त में वेस्टइंडीज से टीम के लौटने के बाद सीरीज खेलने के विकल्प पर विचार कर रहा है.

“पाकिस्तान टीम की संयुक्त अरब अमीरात में रुकने और अगस्त में सीरीज खेलने की योजना है क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड सितंबर-अक्टूबर में किसी भी समय संयुक्त अरब अमीरात में अपने अधूरे इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए मैचों की मेजबानी करा सकता है.”

सूत्र ने कहा, “और अफगानिस्तान के कप्तान, राशिद खान, नबी, मुजीब उर रहमान और कुछ अन्य सहित कई खिलाड़ी अलग-अलग टीमों की तरफ से आईपीएल में हिस्सा लेते हैं.”

उन्होंने कहा कि पीसीबी अगस्त में सीरीज कराना चाहता है क्योंकि उसे विश्व टी20 कप से पहले घर में इंग्लैंड की मेजबानी करनी है.

ये भी पढ़ें – ICC WTC Finals: न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी चिंता कोहली-रोहित नहीं बल्कि ‘रिषभ पंत’, उनको रोकने के लिए पूरी टीम कर रही तैयारी

Share This: