CWG 2022 LIVE: लॉन बाउल्स भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर पक्का किया सिल्वर, फाइनल में Gold की उम्मीद

CWG 2022 LIVE: भारतीय महिला लॉन बाउल्स (Lawn Bowls) खिलाड़ियों ने सोमवार को इतिहास रच दिया। इसके साथ ही उन्होंने देश के…

CWG 2022 LIVE: लॉन बाउल्स भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर पक्का किया सिल्वर, फाइनल में Gold की उम्मीद
CWG 2022 LIVE: लॉन बाउल्स भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर पक्का किया सिल्वर, फाइनल में Gold की उम्मीद

CWG 2022 LIVE: भारतीय महिला लॉन बाउल्स (Lawn Bowls) खिलाड़ियों ने सोमवार को इतिहास रच दिया। इसके साथ ही उन्होंने देश के लिए इस खेल में पहला मेडल पक्का कर लिया है। दरअसल भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (NewZealand) को हराकर अपना सिल्वर मेडल (Silver Medal) पक्का कर लिया है। खेल जगत की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

दरअसल, ये एक बहुत बड़ी जीत है, क्योंकि भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड जैसी ताकतवर टीम को 16-13 से मात दी है। बता दें कि, न्यूजीलैंड इस खेल में 40 पदक जीतने वाली टीम है। वहीं भारत की चौकड़ी लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी ने सेमीफाइनल में 0-5 से शुरुआत की। जिसके बाद उन्होंने गेम पर अपनी पकड़ बनाए रखी और 7-6 की बढ़त बनाई। भारतीय टीम का ये संघर्ष आखिर तक 10-7 तक बढ़ गया।

फिर क्या था, भारतीय टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अंक बनाती रही और मैच अपने नाम कर लिया। वहीं अब फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला टीम को गोल्ड मेडल के लिए दक्षिण अफ्रीका से पार पाना होगा।

यह भी पढ़ें: CWG 2022 LIVE: गोल्ड के दावेदार अजय सिंह ब्रॉन्ज मेडल से भी चूके, आखिरी मोमेंट में मुकाबले से हुए बाहर

इससे पहले रविवार को, दिनेश कुमार और सुनील बहादुर की भारत की लॉन बाउल्स पुरुष जोड़ी टीम ने अपने सेक्शन सी मैच में इंग्लैंड पर जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस जीत के साथ, भारत तीन जीत और एक हार के साथ सेक्शन सी तालिका में दूसरे स्थान पर रहा। पहले गेम में मलेशिया से हारने के बाद, उन्होंने फ़ॉकलैंड आइलैंड्स, कुक आइलैंड्स और इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल की। इंग्लैंड तीन जीत और एक हार के साथ तालिका में शीर्ष पर रहा।

दूसरी ओर तानिया चौधरी ने उत्तरी आयरलैंड की शौना ओ’नील को 19 छोरों के बाद 21-12 से हराकर लॉन बाउल्स में अपनी हार का सिलसिला तोड़ दिया। मैच जीतने के बावजूद, वह क्वार्टर फाइनल में नहीं होगी क्योंकि उसने पहले डी होगन (स्कॉटलैंड), आर्थर बादाम (फ़ॉकलैंड द्वीप समूह) और लौरा डेनियल (वेल्स) के खिलाफ लगातार तीन हार दर्ज की थीं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: