Athletics
Tokyo Paralympics India: Pramod Bhagat ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, वीडियो में देखें विनिंग मोमेंट

Tokyo Paralympics India: Pramod Bhagat ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, वीडियो में देखें विनिंग मोमेंट

Tokyo Paralympics: Pramod Bhagat गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, वीडियो में देखें विनिंग मोमेंट
Tokyo Paralympics India: Pramod Bhagat ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, वीडियो में देखें विनिंग मोमेंट: टोक्यो पैरालिम्पिक्स खेलों में प्रमोद भगत स्वर्ण पदक (Pramod Bhagat) जीतकर इतिहास रच दिया है। प्रमोद भगत ने बैडमिंटन के मेंस सिंगल SL3 श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता है। टोक्यो पैरालिम्पिक्स में ये भारत का 16वां पदक है, और […]

Tokyo Paralympics India: Pramod Bhagat ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, वीडियो में देखें विनिंग मोमेंट: टोक्यो पैरालिम्पिक्स खेलों में प्रमोद भगत स्वर्ण पदक (Pramod Bhagat) जीतकर इतिहास रच दिया है। प्रमोद भगत ने बैडमिंटन के मेंस सिंगल SL3 श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता है। टोक्यो पैरालिम्पिक्स में ये भारत का 16वां पदक है, और चौथा स्वर्ण। मनोज सरकार ने इसी इवेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया। मनोज पैरा बैडमिंटन में मेडल जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। Paralympics Gold Medal in India, Paralympics 2020 India Medals List

शनिवार को भारत का ये दूसरा स्वर्ण पदक है। इससे पहले शनिवार को ही निशानेबाज मनीष नरवाल ने टोक्यो पैरालिम्पिक्स खेलों में भारत के लिए तीसरा स्वर्ण पदक जीता था।

Tokyo Paralympics: Tokyo Paralympics: फाइनल में 2-0 से जीते प्रमोद भगत

प्रमोद भगत (Pramod Bhagat) ने टोक्यो पैरालिम्पिक्स बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाड़ी डेनियल बेथल को हराकर स्वर्ण पदक जीता। प्रमोद ने डेनियल को 2-0 से मात दी।

यह भी पढ़ें – WWE खेलों से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tokyo Paralympics: देखिए विनिंग मोमेंट

Tokyo Paralympics: प्रमोद भगत और मनोज को देश ने दी बधाई

प्रमोद भगत और मनोज सरकार को पीएम मोदी, महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल से लेकर देशभर में लोगों ने बधाई दी। पीएम ने लिखा – प्रमोद भगत ने देश का दिल जीत लिया। वह एक चैंपियन है, जो लाखों लोगों को प्रेरित करेगी। पीएम ने मनोज सरकार को बधाई देते हुए भी ट्वीट किया।

Editors pick