Athletics
Tokyo Olympics शुरू होने से पहले अमेरिका की गाइडलाइंस, जापान नहीं जाने की सलाह

Tokyo Olympics शुरू होने से पहले अमेरिका की गाइडलाइंस, जापान नहीं जाने की सलाह

Tokyo Olympics के लिए जापान पहुंचा यूगांडा का प्लेयर निकला कोरोना पॉजिटिव, हुआ आइसोलेट
Tokyo Olympics शुरू होने से पहले अमेरिका की गाइडलाइंस, जापान नहीं जाने की सलाह: दुनिया में कोरोनावायरस का असर खेल के महाकुंभ ओलंपिक पर भी पड़ा, और इसके आयोजन को एक साथ के लिए स्थगित करना पड़ा. 2020 में होने वाला टोक्यो ओलंपिक इस वर्ष 23 जुलाई से होने वाला है, लेकिन जापान में बढ़ते […]

Tokyo Olympics शुरू होने से पहले अमेरिका की गाइडलाइंस, जापान नहीं जाने की सलाह: दुनिया में कोरोनावायरस का असर खेल के महाकुंभ ओलंपिक पर भी पड़ा, और इसके आयोजन को एक साथ के लिए स्थगित करना पड़ा. 2020 में होने वाला टोक्यो ओलंपिक इस वर्ष 23 जुलाई से होने वाला है, लेकिन जापान में बढ़ते कोरोनावायरस के बीच इसके आयोजन को लेकर चर्चा तेज है. अब अमेरिका की नई गाइडलाइन्स से टोक्यो ओलंपिक पर चर्चा तेज हो गई है, दरअसल अमेरिका ने कोरोना के मद्देनजर ट्रेवल हेल्थ इशू पर जापान देश को लेवल 4 पर रखा है, उन्होंने अपने नागरिकों को जापान देश की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. अमेरिका ने जापान के साथ श्रीलंका देश को भी इसके अंतर्गत रखा है, यानि अमेरिका ने अपने सभी नागरिकों को जापान और श्रीलंका देश में सफर नहीं करने की सलाह दी है.

जापान में बढ़ते कोरोना वायरस के कारण अमेरिका का फैसला

अमेरिका की स्टेट डिपार्टमेंट ने लोगों को चेताया है और सलाह दी है कि वह आने वाले दिनों में जापान और श्रीलंका का दौरा नहीं करें, ये सलाह उन देशों में बढ़ते कोरोना वायरस के केसों को ध्यान में रखते हुए दी गई है. आपको बता दें कि अमेरिका उन देशों में हैं, जिनके प्लेयर्स ओलंपिक खेलों में सबसे ज्यादा संख्या में हिस्सा लेते हैं. ऐसे में अमेरिका की ये सलाह खिलाड़ियों पर किस तरह का असर डालेगी, ये तो आने वाले कुछ दिनों में पता चलेगा लेकिन आयोजकों को चिंताएं जरूर बढ़ गई होगी. ऐसा नहीं है कि टोक्यो ओलंपिक के आयोजन को लेकर सिर्फ अमेरिका या अमेरिकी लोगों को दी गई सलाह ही चिंता का विषय है, बल्कि खुद जापान के लोगों पर किए गए सर्वे ने चिंता को अधिक बढ़ाया हुआ है.

यह भी पढ़ें- Sushil Kumar से वापस लिया जाएगा पद्म श्री अवार्ड ? जानिए कब होगा अंतिम निर्णय

नए सर्वे से बढ़ी हुई है परेशानी

इससे पहले एक रिपोर्ट में सर्वे के हवाले से दावा किया गया था कि जापान में 80 फीसदी लोग कोरोना के बीच दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजन टोक्यो ओलंपिक को कराने के पक्ष में नहीं है, ऐसे में आयोजकों की चिंताएं एक बार फिर जरूर बढ़ गई होगी. जैसा आप जानते हो कि कोरोना महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक पहले ही अपने तय शेड्यूल से एक साल आगे बढ़ाया गया है, पहले इसका आयोजन 2020 में होना था लेकिन इसे स्थगित करके 2021 में करने का फैसला लिया गया. अब इसका आयोजन 23 जुलाई से शुरू होना है.

 

Editors pick