Athletics
Tokyo Olympics: ‘अपेक्षाओं के बोझ तले दबना नहीं है’, टोक्यो जाने से पहले खिलाड़ियों से बोले प्रधानमंत्री

Tokyo Olympics: ‘अपेक्षाओं के बोझ तले दबना नहीं है’, टोक्यो जाने से पहले खिलाड़ियों से बोले प्रधानमंत्री

Tokyo Olympics: एथलिट नीरज चोपड़ा से बोले PM Modi, अपेक्षाओं के बोझ तले दबना नहीं है
Tokyo Olympics: ‘अपेक्षाओं के बोझ तले दबना नहीं है’, टोक्यो जाने से पहले खिलाड़ियों से बोले प्रधानमंत्री: टोक्यो ओलिंपिक को शुरू होने में कुछ दिन बचे हैं, भारतीय प्लेयर्स टोक्यो ओलंपिक के लिए जापान रवाना होने की तैयारी करने लगे हैं. टोक्यो ओलंपिक के लिए देश से रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने […]

Tokyo Olympics: ‘अपेक्षाओं के बोझ तले दबना नहीं है’, टोक्यो जाने से पहले खिलाड़ियों से बोले प्रधानमंत्री: टोक्यो ओलिंपिक को शुरू होने में कुछ दिन बचे हैं, भारतीय प्लेयर्स टोक्यो ओलंपिक के लिए जापान रवाना होने की तैयारी करने लगे हैं. टोक्यो ओलंपिक के लिए देश से रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉल के जरिए संवाद किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से बात करते हुए टोक्यो ओलंपिक जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से कहा कि उन्हें अपेक्षाओं के बोझ तले दबना नहीं है बल्कि पूरा फोकस अपना शत प्रतिशत देने पर लगाना है और पूरे देश की शुभकामनाएं उनके साथ हैं.

पीएम ने ओलंपिक के लिए जा रहे खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिए उनसे बातचीत की

उन्होंने भारत की पदक उम्मीद भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से बातचीत के दौरान सभी खिलाड़ियों को संदेश देते हुए कहा – आपको अपेक्षाओं के बोझ तले दबना नहीं है, अपना 100 प्रतिशत देना है और पूरे देश की शुभकामनायें आपके साथ है.

यह भी पढ़ें – नरेंद्र मोदी ने पीवी सिंधु से की बात, टोक्यो ओलंपिक के बाद साथ में आइसक्रीम खाने का दिया न्योता

Tokyo Olympics जा रहे प्लेयर्स से PM Modi का संवाद, खेल मंत्री भी थे मौजूद

टोक्यो ओलंपिक में जा रहे भारतीय खिलाड़ियों पी वी सिंधु (बैडमिंटन), सानिया मिर्जा (टेनिस), एम सी मैरीकॉम (मुक्केबाजी) , सौरभ चौधरी और इलावेनिल वालरेविन (निशानेबाजी), दुती चंद (एथलेटिक्स), मनप्रीत सिंह (हॉकी), विनेश फोगाट (कुश्ती) , साजन प्रकाश (तैराकी) , दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव (तीरंदाजी), आशीष कुमार (मुक्केबाजी) , मनिका बत्रा और अचंता शरत कमल (टेबल टेनिस) से प्रधानमंत्री ने बात की. इस बातचीत में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक, पूर्व खेलमंत्री किरेन रीजीजू, आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के अलावा खिलाड़ियों के माता पिता भी मौजूद थे.

PM Modi ने दिया सचिन तेंदुलकर का उदाहरण –

ओलंपिक से ठीक पहले अपने पिता को खोने वाले मुक्केबाज आशीष कुमार को चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा- तेंदुलकर भी एक समय बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेल रहे थे जब उनके पिता का निधन हो गया. उन्होंने अपने खेल के माध्यम से पिता को श्रृद्धांजलि दी. आपने भी वैसा ही उदाहरण प्रस्तुत किया है. एक खिलाड़ी के तौर पर आप विजेता हैं, साथ ही एक व्यक्ति के तौर पर भी आपने विषमताओं पर विजय प्राप्त की है.

Editors pick