Athletics
Tokyo Olympics: Argentina पर ऐतिहासिक जीत के बाद FIH Rankings में Indian Hockey Team तीसरे स्थान पर पहुंची

Tokyo Olympics: Argentina पर ऐतिहासिक जीत के बाद FIH Rankings में Indian Hockey Team तीसरे स्थान पर पहुंची

Tokyo Olympics: Argentina Hockey Team पर जीत के बाद FIH Rankings में Indian Hockey Team तीसरे स्थान पर पहुंची – Netherlands Hockey Team
 Tokyo Olympics: Argentina पर ऐतिहासिक जीत के बाद FIH Rankings में Indian Hockey Team तीसरे स्थान पर पहुंची – टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में ग्रुप स्टेज के मैच में नीदरलैंड (Netherlands Hockey Team) ने अपने से निचले रैंक वाली ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला, जिस वजह से उन्हें FIH Rankings में नुकसान […]

 Tokyo Olympics: Argentina पर ऐतिहासिक जीत के बाद FIH Rankings में Indian Hockey Team तीसरे स्थान पर पहुंची – टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में ग्रुप स्टेज के मैच में नीदरलैंड (Netherlands Hockey Team) ने अपने से निचले रैंक वाली ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला, जिस वजह से उन्हें FIH Rankings में नुकसान झेलना पड़ा है। इसी के साथ चौथे नंबर में रहने वाली भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) एक रैंक की बढ़ोतरी के साथ डच टीम से ऊपर तीसरे नंबर पर आ गई है।

ग्रुप ए में मौजूद भारत ने अपने ओलंपिक कैंपेन में न्यूजीलैंड, स्पेन और 2016 की ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ( Argentina Hockey Team) को हराया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें एक बुरी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, नीदरलैंड (Netherlands Hockey Team) ने अपने पिछले दो मुकाबलों में कनाडा को 4-2 से हराया और ग्रेट ब्रिटेन के साथ ड्रॉ खेला।

इस प्रकार, भारत (Indian Hockey Team) 2286.043 अंक के साथ एक स्थान ऊपर चला गया और नीदरलैंड (Netherlands Hockey Team) 2267.332 अंक के साथ लुढ़क कर एक रैंक नीचे आ गया है।

ये भी पढ़ें – India At Olympic In Hockey: 37 साल बाद भारतीय टीम ने जीते ग्रुप स्टेज में 3 मैच, जापान से जीते तो 49 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

ऑस्ट्रेलियाई टीम 2628.515 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है, जिसके बाद बेल्जियम 2606.499 पॉइंट्स लेकर दूसरे नंबर पर है। अर्जेंटीना( Argentina Hockey Team) के 1814.867 अंक हैं और 7वें रैंक की टीम है।

टीम इंडिया के पास नीदरलैंड के ऊपर (Netherlands Hockey Team) अभी बहुत छोटी लीड है, लेकिन अगर जापान के साथ 30 जुलाई को होने वाले मुकाबले में भारत हार जाता है तो वह ये बढ़त गवां देगा। ग्रुप ए में मौजूद जापान FIH Rankings में 16वें रैंक पर है। नीदरलैंड का अगला मुकाबला उनके उंची रैंक वाली जर्मनी (6वीं) के खिलाफ है।

इस तरह शुक्रवार को FIH Rankings में फिर से बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ओलंपिक (Tokyo Olympics) शुरु होने से पहले भारतीय हॉकी टीम 2223.458 अंक के साथ चौथे स्थान पर थी।

Tokyo Olympics: Argentina पर ऐतिहासिक जीत के बाद FIH Rankings में Indian Hockey Team तीसरे स्थान पर पहुंची

आजकल, FIH Rankings को हर दिन अपडेट किया जाता है, जिसमें टीमों को जीत या हार के लिए अंक मिलते हैं। निचली रैंक वाली टीमों के खिलाफ जीत से कम अंक मिलते हैं जबकि निचली रैंक वाली टीमों से हारने से अधिक अंक का नुकसान होता है।

दूसरी ओर ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लीग चरण में नीदरलैंड, ग्रेट ब्रिटेन और जर्मनी से हार के बाद भारतीय महिला टीम रैंकिंग में 12वें स्थान पर खिसक गई है।

नीदरलैंड, ग्रेट ब्रिटेन और जर्मनी से हारने के बाद भारतीय महिला टीम (Indian Hockey Team) ने रैंकिंग में तीन स्थान नीचे खिसका दिया था क्योंकि उन्होंने अभी तक अपना जीत का खाता नहीं खोला है।

Editors pick