Athletics
Tokyo Olympics: योयोगी पार्क में बनेगा वैक्सीनेशन सेंटर, यहां होने वाले इवेंट हो जाएंगे कैंसिल?

Tokyo Olympics: योयोगी पार्क में बनेगा वैक्सीनेशन सेंटर, यहां होने वाले इवेंट हो जाएंगे कैंसिल?

Tokyo Olympics: योयोगी पार्क में ओलंपिक इवेंट कैंसिल, अब यहां होगा बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन
Tokyo Olympics: योयोगी पार्क में ओलंपिक इवेंट कैंसिल? अब यहां होगा बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन: टोक्यो ओलंपिक का आयोजन पिछले वर्ष होना था, लेकिन कोरोना ऑउटब्रेक के कारण इसके आयोजन को स्थगित करके एक साथ बढ़ा दिया था. टोक्यो ओलंपिक को शुरू होने 2 महीने से भी कम का समय बचा है. लेकिन जापान में […]

Tokyo Olympics: योयोगी पार्क में ओलंपिक इवेंट कैंसिल? अब यहां होगा बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन: टोक्यो ओलंपिक का आयोजन पिछले वर्ष होना था, लेकिन कोरोना ऑउटब्रेक के कारण इसके आयोजन को स्थगित करके एक साथ बढ़ा दिया था. टोक्यो ओलंपिक को शुरू होने 2 महीने से भी कम का समय बचा है. लेकिन जापान में बढ़ते हुए कोरोना ने आयोजकों की चिंताएं एक बार फिर बढ़ा दी है, इस बीच टोक्यो ओलंपिक के इवेंट के लिए तय स्थल योयोगी पार्क पर कोरोना वैक्सीन सेंटर बनाने का फैसला किया गया है. आपको बता दें कि योयोगी पार्क (Yoyogi Park, Japan) में फ्री लाइव स्क्रीनिंग का आयोजन होना था, यह टोक्यो ओलंपिक और पैरालिम्पिक्स के लिए इवेंट होने थे. लेकिन अब यहां होने वाले आयोजन का कैंसिल होने की संभावना बढ़ गई है. यहां कोरोना वैक्सीन सेंटर बनाया जाएगा.

इवेंट रद्द होने पर अभी फैसला नहीं

टोक्यो मेट्रोपोलिटन असेंबली मीटिंग में कोइके ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि, योयोगी पार्क में होने वाले लाइव स्क्रीनिंग इवेंट को रद्द करने का फैसला अभी नहीं लिया गया है, हालांकि उन्होंने कहा इस पर भविष्य में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते फैसला होगा, लेकिन हमारी प्राथमिकता यहां वैक्सीनेशन पर होगी.

यह भी पढ़ें- French Open 2021: चारो ग्रैंडस्लैम ने जारी किया जॉइंट स्टेटमेंट, नाओमी ओसाका का किया सपोर्ट

योयोजी पार्क में होने वाले इवेंट के विरोध में लोग!

योयोजी पार्क समेत कई पार्कों में टोक्यो ओलंपिक इवेंट्स की लाइव स्क्रीनिंग्स का प्लान तैयार किया गया है. लेकिन बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए इसका विरोध हो रहा है, विपक्ष ने इसके विरोध में ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया, जिसमे 1 लाख लोगों ने ऑनलाइन हस्ताक्षर भी किए. इससे पहले मेट्रोपोलिटन गवर्नमेंट ने टोक्यो ओलंपिक ऑर्गनाइजर के साथ मिलकर 5 स्थलों को लाइव स्क्रीनिंग और स्टेज इवेंट्स के लिए चुना था, लेकिन पिछले साल दिसंबर में इन्हे हटाकर सिर्फ 2 जगहों को तय किया गया था. इसमें योयोजी पार्क और इनोकाशीरा पार्क को चुना गया था.

 

Editors pick