Athletics
Tokyo Olympics: भारतीय एथलीटों के लिए बिग किट ड्रामा, IOA ने चीनी ब्रांड ली निंग को छोड़ा

Tokyo Olympics: भारतीय एथलीटों के लिए बिग किट ड्रामा, IOA ने चीनी ब्रांड ली निंग को छोड़ा

Tokyo Olympics: भारतीय एथलीटों के लिए बिग किट ड्रामा, IOA ने चीनी ब्रांड ली निंग को छोड़ा
Tokyo Olympics- भारतीय एथलीटों के लिए बिग किट ड्रामा, IOA ने चीनी ब्रांड ली निंग को छोड़ा:भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने मंगलवार को चीनी खेलों के ली निंग को ओलंपिक के लिए अपने आधिकारिक किट प्रायोजक के रूप में छोड़ने का फैसला किया और फैसला किया कि देश के एथलीट 23 जुलाई से 8 अगस्त […]

Tokyo Olympics- भारतीय एथलीटों के लिए बिग किट ड्रामा, IOA ने चीनी ब्रांड ली निंग को छोड़ा:भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने मंगलवार को चीनी खेलों के ली निंग को ओलंपिक के लिए अपने आधिकारिक किट प्रायोजक के रूप में छोड़ने का फैसला किया और फैसला किया कि देश के एथलीट 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले टोक्यो खेलों के दौरान बिना ब्रांड के कपड़े पहनेंगे।

IOA ने पिछले हफ्ते टोक्यो खेलों के लिए ली निंग द्वारा डिजाइन की गई ओलंपिक किट का अनावरण किया था। जिसकी आलोचना हुई थी। पता चला है कि खेल मंत्रालय ने तब आईओए को खेलों के लिए चीनी प्रायोजक को शामिल नहीं करने की सलाह दी थी।

आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने एक बयान में कहा कि हम अपने प्रशंसकों की भावनाओं से अवगत हैं और आईओए में हमने फैसला किया है कि हम कपड़ों प्रायोजक के साथ अपने मौजूदा कांट्रेक्ट से हट जाएंगे।

हमारे एथलीट, कोच और सहयोगी स्टाफ बिना ब्रांड के कपड़े पहनेंगे।

पिछले साल भारतीय सेना और चीनी सैनिकों के बीच एलएसी पर तनाव बढ़ने के बाद से चीनी उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान किया जा रहा है।

बत्रा और मेहता ने कहा, “हम यह निर्णय लेने में युवा मामले और खेल मंत्रालय के मार्गदर्शन के लिए आभारी हैं।”

“हम चाहेंगे कि हमारे एथलीट परिधान ब्रांड के बारे में सवालों के जवाब दिए बिना प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हों। वैसे भी उन सभी को पिछले डेढ़ साल में महामारी ने चुनौती दी है और हम चाहते हैं कि वे विचलित न हों। ”

सूत्रों के अनुसार आईओए कुछ कंपनियों से बात कर रहा है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि एथलीट चतुष्कोणीय समारोह में बिना ब्रांड के न जाएं।
अधिकारी ने कहा कि“हम कुछ ब्रांडों के साथ चर्चा कर रहे हैं। देखते हैं कि चीजें कैसे निकलती हैं, ”

आधिकारिक औपचारिक किट रेमंड्स द्वारा प्रायोजित हैं।

आईओए अधिकारियों ने कहा, “वे देश के कुलीन एथलीटों और उनके कोचिंग और सहयोगी स्टाफ के समर्पित प्रयासों से अवगत थे और ओलंपिक खेलों में उनके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।”

“आईओए, राष्ट्रीय खेल संघों, सरकार और अन्य हितधारकों के एक साथ आने के भीतर पारिस्थितिकी तंत्र में हमारा उत्कृष्ट तालमेल रहा है।

 

Editors pick