Athletics
Tokyo Olympics Athletics LIVE: Neeraj Chopra दमदार थ्रो की बदौलत फाइनल में पहुंचे, Shivpal Singh हुए बाहर; follow live updates

Tokyo Olympics Athletics LIVE: Neeraj Chopra दमदार थ्रो की बदौलत फाइनल में पहुंचे, Shivpal Singh हुए बाहर; follow live updates

Tokyo Olympics Athletics LIVE: Neeraj Chopra दमदार थ्रो की बदौलत फाइनल में पहुंचे, Shivpal Singh हुए बाहर; follow live updates
Tokyo Olympics Athletics LIVE, Neeraj Chopra Tokyo Olympic, Javelin throw live: Neeraj Chopra दमदार थ्रो की बदौलत फाइनल में पहुंचे, Shivpal Singh हुए बाहर; follow live updates- भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक प्रतियोगिता के क्वालीफाइंग में बुधवार को शीर्ष पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई लेकिन उनके […]

Tokyo Olympics Athletics LIVE, Neeraj Chopra Tokyo Olympic, Javelin throw live: Neeraj Chopra दमदार थ्रो की बदौलत फाइनल में पहुंचे, Shivpal Singh हुए बाहर; follow live updates- भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक प्रतियोगिता के क्वालीफाइंग में बुधवार को शीर्ष पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई लेकिन उनके हमवतन शिवपाल सिंह लचर प्रदर्शन करते हुए पदक की दौड़ से बाहर हो गए।

Javelin throw live, Neeraj Chopra Tokyo Olympic: ओलंपिक में पदार्पण कर रहे चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने अपने पहले ही प्रयास में भाले को 86.65 मीटर की दूरी तक फेंककर 83.50 मीटर का स्वत: क्वालीफिकेशन स्तर हासिल करते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया और भारत के लिए पदक की उम्मीद जगाई।

Tokyo Olympics Athletics LIVE, Javelin throw live, India at Tokyo Olympics LIVE, Neeraj Chopra Tokyo Olympic: 

@7:47AM- भारत के थ्रोअर शिवपाल सिंह ने अपने तीसरे प्रयास में 74.81 मीटर का थ्रो किया है और वह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। 

@7:36 AM- पाकिस्तान के अरशद नदीम ने अपने दूसरे प्रयास में 85.16 मीटर फेंक कर फाइनल में जगह बना ली है।

@7:33AM- शिवपाल सिंह का दूसरा प्रयास खराब रहा। उन्होंने दूसरे प्रयास में 74.80 मीटर थ्रो फेंका है। 

@7:26 AM- सभी थ्रोअर के पहले प्रयास के बाद, शिवपाल सिंह 10वें स्थान पर मौजूद हैं।

@7:20AM- जर्मनी के Julian WEBER 84.41 मीटर के थ्रो के साथ क्वालीफाई कर लिया है। उन्होंने ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल किया है। और इस ग्रुप से डायरेक्ट फाइनल में क्वालीफाई करने वाले पहले थ्रोअर बन गए हैं।

@7:14AM- MARDARE Andrian क्वालीफिकेशन राउंड में 80.69 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

@7:10 AM- शिवपाल सिंह ने अपने पहले प्रयास में 76.04  मीटर थ्रो किया है। 

@6:55 AM- वर्ल्ड नंबर 18 शिवपाल छठे नंबर पर थ्रो करेंगे। उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 86.23 मीटर है।

@6:50 AM- नीरज चोपड़ा ने 86.65 मीटर के अपने पहले थ्रो के साथ क्वालीफाई करने के बाद, सभी की निगाहें शिवपाल सिंह पर हैं जो ग्रुप बी से फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश करेंगे।

 

 

India at Tokyo Olympics LIVE: चोपड़ा (Neeraj Chopra) की ओलंपिक की तैयारियां चोट और कोविड-19 महामारी के कारण प्रभावित हुई थी लेकिन उन्होंने अपने प्रशंसकों को बिलकुल निराश नहीं किया और ओलंपिक में अपनी पहली ही थ्रो पर फाइनल में जगह बना ली।

भाला फेंक में ग्रुप ए और ग्रुप बी से 83.50 मीटर का स्वत: क्वालीफिकेशन स्तर हासिल करने वाले खिलाड़ियों सहित शीर्ष 12 खिलाड़ी फाइनल में जगह बनाई। फाइनल सात अगस्त को होंगे।

Neeraj Chopra Tokyo Olympic, India at Tokyo Olympics LIVE:

@6:00 AM- नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का फाइनल मैच 7 अगस्त को शाम 4:30 बजे शुरू होगा।

@5:56 AM- अपने पहले प्रयास में नीरज चोपड़ा क्वालीफाई करने बाद दूसरे और तीसरे प्रयास के लिए कोशिश नहीं करेंगे।

@5:52AM- भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने 86.65 मीटर के स्कोर के साथ फाइनल में क्वालीफाई कर लिया है। 

@5:50 AM- फिनलैंड के ETELATALO Lassi ने क्वालीफिकेशन मार्क को पार करके सबसे पहले फाइनल में जगह बना ली है।

@5:48AM- भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा जल्द ही अपना पहले प्रयास के लिए उतरेंगे

@5:46 AM- 8 थ्रोअर के सफल प्रयास के बाद रोमानिया के Alexandru Mihaita शीर्ष पर हैं।

@5:45AM- बेलारूस के जैवलिन थ्रोअर MIALESHKA Pavel अपना बैलेंस सही से नहीं रख सके और उनका पहला प्रयास बेकार गया

@5:44AM- इस इवेंट का वर्ल्ड रिकॉर्ड Czech Republic के Jan Zelezny के नाम हैं जोकि जर्मनी 1996 में बना था

@5:41 AM- रोमानिया के NOVAC Alexandru Mihaita ने 83.27M का स्कोर किया है।

 

अन्नू रानी नहीं कर सकीं क्वालीफाई- India at Tokyo Olympics LIVE

इससे पहले भारत की राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक अन्नू रानी ( Annu Rani ) टोक्यो 2020 की एथलेटिक्स में महिलाओं की जैवलिन थ्रो को क्वालिफिकेशन ग्रुप-ए में अपने दूसरे प्रयास में भी फाइनल में पहुंचने के 63.00 मीटर का क्वालिफिकेशन मार्क नहीं छू सकीं। Annu Rani ने पहले प्रयास में 50.35 मीटर थ्रो किया| जबकि दूसरे प्रयास में 53.19 मीटर थ्रो किया। अनु इस प्रदर्शन के कारण टोक्यो 2020 से बाहर हो गईं हैं|

भारत की अनु रानी टोक्यो ओलंपिक खेलों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर पायी और मंगलवार को यहा 54.04 मीटर के निराशाजनक प्रदर्शन के साथ 14वें स्थान पर रही। अनु ने 14 खिलाड़ियों के ग्रुप ए में 50.35 मीटर भाला फेंककर शुरुआत की और अपने दूसरे प्रयास में 53.19 मीटर की दूरी तय की।

इस 29 वर्षीय एथलीट को 12 खिलाड़ियों के फाइनल में जगह बनाने के लिये बेहतरीन प्रदर्शन करने की जरूरत थी लेकिन वह 63 मीटर के स्वत: क्वालीफिकेशन संख्या के करीब भी नहीं पहुंच पायी। अनु का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 63.24 मीटर है जो उन्होंने इस साल फेडरेशन कप में हासिल किया था।

 

 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics Archery: ओलंपिक में भारतीय तीरंदाजों की झोली फिर खाली, Atanu Das प्री क्वार्टर फाइनल में हारे

India at Tokyo Olympics, Discus thrower : इसके बाद जून में इंडियन ग्रां प्री 4 में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड बेहतर करते हुए उन्होंने 66 . 59 मीटर का थ्रो फेंका । हरियाणा की 38 वर्ष की पूनिया ने 29 जून को पटियाला में राष्ट्रीय अंतर प्रांत चैम्पियनशिप में 63 . 72 मीटर के जरिये ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया था । उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 64 . 84 मीटर है जो उन्होंने 2004 में बनाया था ।

India at Tokyo Olympics: जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में कांस्य जीतने के बाद वह इसी सत्र में लौटी थी । उन्होंने अधिकांश अभ्यास रूस और करीबी देशों में किया और अपने निजी कोच अलेक्जेंडर सिनितसिन के साथ आई थी । पूनिया ने 2006 से चारों राष्ट्रमंडल खेलों में तीन रजत और एक कांस्य पदक जीता है । उन्होंने 2014 और 2018 एशियाई खेलों में क्रमश: स्वर्ण और कांस्य जीता था ।

 

Editors pick