Athletics
Tokyo Olympics 2020: गृहमंत्री Amit Shah की सिल्वर गर्ल Mirabai Chanu से की ये खास अपील, जानिए क्या कहा

Tokyo Olympics 2020: गृहमंत्री Amit Shah की सिल्वर गर्ल Mirabai Chanu से की ये खास अपील, जानिए क्या कहा

Tokyo Olympics 2020: Amit Shah की सिल्वर गर्ल Mirabai Chanu से खास अपील, “रजत से संतुष्ट नहीं होना, अगली बार स्वर्ण के लिए जोर लगाना”
Tokyo Olympics 2020: गृहमंत्री Amit Shah की सिल्वर गर्ल Mirabai Chanu से की ये खास अपील, जानिए क्या कहा- गृहमंत्री अमित शाह ने टोक्यो ओलंपिक की भारोत्तोलन स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू को शनिवार को सम्मानित करते हुए कहा कि उन्हें रजत पदक से संतुष्ट नहीं होना चाहिए और अगली बार स्वर्ण […]

Tokyo Olympics 2020: गृहमंत्री Amit Shah की सिल्वर गर्ल Mirabai Chanu से की ये खास अपील, जानिए क्या कहा- गृहमंत्री अमित शाह ने टोक्यो ओलंपिक की भारोत्तोलन स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू को शनिवार को सम्मानित करते हुए कहा कि उन्हें रजत पदक से संतुष्ट नहीं होना चाहिए और अगली बार स्वर्ण पदक जीतने का लक्ष्य बनाना चाहिए। Tokyo Olympics 2020, Amit Shah, Mirabai Chanu

चानू को ओलंपिक पदक जीतने के बाद मणिपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया। उन्हें पुलिस अनुसंधान और विकास ब्यूरो (BPR & D) के 51वें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर सम्मानित किया किया गया।

शाह ने 27 साल की इस खिलाड़ी को शॉल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि चानू ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में पदक जीतकर देश का सम्मान बढ़ाया है और अब वह पुलिस बल का एक गौरवान्वित सदस्य हैं।

गृहमंत्री ने कहा, “मैं कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए उनकी प्रशंसा करता हूं।”

शाह ने कहा, “जब मैं उन्हें सम्मानित करने के लिए मंच पर उनसे मिला, तो मैंने उनकी सफलता की कामना की। देश के प्रधानमंत्री से लेकर आम आदमी तक सभी ने उनकी सराहना की है और उनकी जीत की खुशी मनाई है।”

उन्होंने कहा, “मैं उनसे कहना चाहता हूं कि उन्हें रजत पदक से संतुष्ट नहीं होना चाहिए बल्कि अब स्वर्ण का लक्ष्य रखना चाहिए। पूरा देश इसका इंतजार कर रहा है।”

इससे पहले शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “‘BPR & D’ द्वारा चानू का स्वागत करने के लिए भारतीय पुलिस की ओर से यह छोटा सा प्रयास है।”

इस मौके पर गृहमंत्री ने अभ्यास में उत्कृष्ट रहे प्रदेशों और केंद्रीय पुलिस संगठनों को पदक और ट्रॉफियां भी दी। Tokyo Olympics 2020, Amit Shah, Mirabai Chanu

ये भी पढ़ें – India at Tokyo Paralympics 2020: प्रमोद भगत और सुहास यथिराज पैरालम्पिक बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचे , सेमीफाइनल में हारे मनोज और तरुण

Editors pick