Athletics
Tokyo olympic 2020 Tennis Update: मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मर्रे सिंगल्स से बाहर, अब डबल्स पर फोकस

Tokyo olympic 2020 Tennis Update: मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मर्रे सिंगल्स से बाहर, अब डबल्स पर फोकस

Tokyo olympic 2020
Tokyo olympic 2020 में ब्रिटेन के दो बार के मौजूदा चैंपियन एंडी मर्रे andy murray दायें पांव की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण रविवार को तोक्यो ओलंपिक खेलों की Tennis mens single टेनिस प्रतियोगिता के पुरुष एकल स्पर्धा से हट गये। ब्रिटेन के tennis के इस खिलाड़ी murray ने सेंटर कोर्ट पर Tennis mens single […]

Tokyo olympic 2020 में ब्रिटेन के दो बार के मौजूदा चैंपियन एंडी मर्रे andy murray दायें पांव की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण रविवार को तोक्यो ओलंपिक खेलों की Tennis mens single टेनिस प्रतियोगिता के पुरुष एकल स्पर्धा से हट गये।

ब्रिटेन के tennis के इस खिलाड़ी murray ने सेंटर कोर्ट पर Tennis mens single में कनाडा के नौवें वरीय फेलिक्स आगुर अलियासामी के खिलाफ मैच से पूर्व यह फैसला किया।

Tokyo olympic 2020 में मर्रे murray अपने जोड़ीदार जो सेलिसबरी के साथ मिलकर युगल में हालांकि खेलते रहेंगे। मर्रे और सेलिसबरी ने शनिवार को फ्रांस के पियरे ह्यूज हरबर्ट और निकोलस माहूट को 6-3, 6-2 से हराया था।

ये भी पढ़ें- India at Tokyo Olympics Tennis Live: Ankita Raina और Sania Mirza पहले राउंड में बाहर, यूक्रेन की किचेनोक बहनों ने हराया- follow live result

 

मर्रे andy murray ने कहा, ‘‘मैं एकल से हटने पर वास्तव में निराश हूं लेकिन चिकित्सा दल ने मुझे दोनों स्पर्धाओं में से किसी एक में ही भाग लेने की सलाह दी थी। इसलिए मैंने एकल से हटने का मुश्किल फैसला किया। अब मेरा पूरा ध्यान युगल पर रहेगा। ’’

इससे पहले अगर भारतीय चुनौैती की बात करें तो  भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा रविवार (25 जुलाई) का टोक्यो ओलंपिक में सफर पहले ही राउंड में समाप्त हो गया।। वो वुमन्स डबल्स में अंकिता रैना के साथ उतरीं थी। पहले राउंड में दोनों को यूक्रेन की बहनों की जोड़ी लियूडमेला किचेनोक और नादिया किचेनोक ने हराया।

सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी को कई आसान मौकों को गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा था। दोनों को यूक्रेन की बहनों की जोड़ी ने तीसरे सेट में 10-8 से हरा दिया। तीसरा सेट टाइब्रेकर था। एक समय दोनों जोड़ियां ट्राइब्रेकर में 8-8 की बराबरी थीं, लेकिन सानिया और रैना ने खराब खेल दिखाया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

सानिया मिर्जा और अंकिता रैना को दूसरे सेट में हार का सामना करना पड़ा। दोनों को इजरायली जोड़ी ने टाईब्रेकर में 7-6 से हरा दिया। पहला सेट में जहां सानिया और रैना की जोड़ी ने 21 मिनट में ही जीत दर्ज की थी, वहीं दूसरा सेट 58 मिनट तक चला।

सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी ने अपने पहले मैच की धमाकेदार शुरुआत की थी। दोनों खिलाड़ियों ने यूक्रेन की लियूडमेला किचेनोक और नादिया किचेनोक के खिलाफ पहले सेट को आसानी से 6-0 से अपने नाम किया था।

 

Editors pick