Athletics
Tokyo Games: टोक्यो खेलों को रद्द करने पर जापान को 17 अरब डॉलर का खर्च आएगा

Tokyo Games: टोक्यो खेलों को रद्द करने पर जापान को 17 अरब डॉलर का खर्च आएगा

Tokyo Games: टोक्यो खेलों को रद्द करने पर जापान को 17 अरब डॉलर का खर्च आएगा Tokyo Games: टोक्यो खेलों को रद्द करने पर जापान को 17 अरब डॉलर का खर्च आएगा
Tokyo Games: टोक्यो खेलों को रद्द करने पर जापान को 17 अरब डॉलर का खर्च आएगा- इस गर्मी में टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक को रद्द करने से जापान को लगभग 1.81 ट्रिलियन येन (17 बिलियन डॉलर) का खर्च आएगा, एक शोध संस्थान का अनुमान मंगलवार को दिखा. जापान अब केवल दो महीने दूर प्रमुख खेल […]

Tokyo Games: टोक्यो खेलों को रद्द करने पर जापान को 17 अरब डॉलर का खर्च आएगा- इस गर्मी में टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक को रद्द करने से जापान को लगभग 1.81 ट्रिलियन येन (17 बिलियन डॉलर) का खर्च आएगा, एक शोध संस्थान का अनुमान मंगलवार को दिखा. जापान अब केवल दो महीने दूर प्रमुख खेल आयोजन के साथ कोरोनोवायरस संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए हाथापाई कर रहा है.

नोमुरा रिसर्च इंस्टीट्यूट ने और भी बड़े आर्थिक नुकसान की चेतावनी दी है, अगर टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक के निर्धारित कार्यक्रम के बाद कोरोनोवायरस मामलों में एक और स्पाइक से निपटने के लिए आपातकाल की एक नई स्थिति घोषित की जाती है.

नोमुरा रिसर्च इंस्टीट्यूट के कार्यकारी अर्थशास्त्री ताकाहिदे किउची ने कहा, “यहां तक ​​कि अगर खेल रद्द कर दिए जाते हैं, तो भी आर्थिक नुकसान (नुकसान) आपातकाल की स्थिति से छोटा होगा.”

यदि जुलाई के अंत से टोक्यो खेलों को दर्शकों के बिना आयोजित किया जाता है तो इससे 1.66 ट्रिलियन येन का आर्थिक लाभ होगा, जो कि संस्थान के अनुसार घरेलू दर्शकों के साथ आयोजित होने की तुलना में लगभग 146.8 बिलियन येन कम है.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics: 12 साल की स्केटबोर्डर हिराकी सबसे युवा जापानी ओलंपियन बनने के लिए तैयार, टोक्यो में रचेंगी इतिहास

जापान के कुछ हिस्सों विशेष रूप से टोक्यो और ओसाका जैसे आबादी वाले क्षेत्रों में जो कोरोनोवायरस मामलों के पुनरुत्थान की चपेट में हैं उनको नए सिरे से आपातकाल की स्थिति में रखा गया है. देश का वैक्सीनेशन गति पकड़ रहा है, लेकिन अभी भी संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन जैसे अन्य उन्नत देशों से पीछे है जहां कुछ सामान्य स्थिति के संकेत सामने आए हैं.

Editors pick